श्रीकांत त्यागी वाली सोसायटी में आज फिर गरजा बुल्डोजर, अवैध अतिक्रमण तौडा

श्रीकांत त्यागी वाली सोसायटी में आज फिर गरजा बुल्डोजर, अवैध अतिक्रमण तौडा

Noida: आज एक बार फिर नोएडा की ग्रैंड ओमैक्स सेक्टर 93 बी सोसायटी में बुलडोजर चला। प्रशासन ने भारी विरोध के बावजूद सोसायटी में बुलडोजर चला दिया है। सोसायटी के लोग गेट के बाहर धरने पर सुबह से बैठ गए थे। श्रीकांत त्यागी (Shrikant Tyagi) वाली सोसायटी में सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुल्डोजर आखिरकार अंदर गया। जिन लोगों ने फ्लैट में बॉलकनी या घर के हिस्से को बढ़ाकर बनाया था, वहां बुल्डोजर चल गया। इस बीच फ्लैटवासी रोते-बिलखते और हाथ जोड़ते नजर आए।

प्रशासन और पुलिस की मौजूदगी में अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चला तो फ्लैट की एक महिला हाथ जोड़कर सामने आ गई। उसने अपील करते हुए कहा कि आप लोगों से रिक्वेस्ट है प्लीज इसको मत तोड़िए। मंदिर है ये इसे मत तोड़िए। हमारे गुरुजी का मंदिर है ये प्लीज मत तोड़िए। वहीं एक पुरुष ने कहा कि एक इंच भी यह बाहर नहीं आया है। वहीं एक अन्य जगह अतिक्रमण के खिलाफ ऐक्शन के दौरान एक परिवार की महिलाएं बिलखती हुई नजर आईं।

इसके बीच सोसायटी की तरफ से वकीलों की टीम भी पहुंच गई। विरोध को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस फोर्स सोसाइटी में तैनात कर दी गई है।

श्रीकांत त्यागी की पत्नी अनु त्यागी भी सामने आईं और बुलडोजर कार्रवाई को गलत बताया। उन्होंने कहा कि किसी का घर नहीं तोड़ा जाना चाहिए। उन्होंने कहा आज सांसद डॉ. महेश शर्मा क्यों नहीं आए? मुझे बुरा लग रहा है, जिस तरह मेरा घर तोड़ा गया है, उस तरह किसी का घर न तोड़ा जाए। इंसानियत के नाते मेरे साथ जो गलत हुआ, वो किसी के साथ न हो।

नोएडा प्राधिकरण-प्रशासन ने अवैध निर्माण और अतिक्रमण करने वालों को गुरुवार तक समय दिया था। शुक्रवार तक किसी ने भी अतिक्रमम और अवैध निर्माण नहीं हटाया।

उन्होंने कहा कि एक महिला की वजह से हमारे साथ गलत किया गया, लेकिन आज जब सब लोगों के साथ गलत हो रहा है तो वो सामने नहीं आ रही है। फ्लैट तोड़े जाने पर मिठाई बांटने के सवाल पर अनु त्यागी ने कहा कि इन लोगों की इंसानियत मर गई है। इनसे बेहतर तो एक जानवार होता है। पेड़ों का जो मुद्दा उठाया गया था, वो मुद्दा ही नहीं था, पेड़ लगे ही नहीं थे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे