चोरों ने एक ही रात में तीन चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस को सीधी चुनौती दी

नकुड़ [24CN] । बीती रात्रि बेखौफ चोरों ने नगर के सरस्वती सत्संग भवन में घुसकर भगवान कृष्ण के हाथों से चांदी का कड़ा चोरी कर लिया। इतना ही नहीं चोरों ने झारखंडी मंदिर व शीतला माता परिसर में भी रखें दानपात्र से हजारों रुपए की चोरी की घटना को भी अंजाम देकर पुलिस को सीधी चुनौती दी है। दूसरी ओर पुलिस रात भर गश्त किए जाने के बड़े-बड़े दावें करती है, परंतु एक ही रात में तीन चोरी की घटनाओं ने पुलिस की गश्त पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया है। घटना को लेकर जहां संबंधित संस्थाओं के पदाधिकारियों में गहरा रोष है, वही नगर के हिंदू संगठनों ने भी पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोलने की बात कही है।

तीनों घटनाएं बीती रात्रि की है। यहां नगर के गंगोह नकुड़ बाईपास स्थित सरस्वती सत्संग भवन में पीछे के रास्ते से दो अज्ञात चोरों ने मंदिर परिसर में घुसकर भगवान श्री कन्हैया की मूर्ति के हाथों से 7 तोले के चांदी के कड़े चोरी कर लिए हैं। मंदिर के पुजारी वेद प्रकाश ने कुछ आहट सुनकर शोर मचा दिया। बताया जाता है कि चोरों ने मंदिर में रखा इनवर्टर बैटरी छोडकर दीवार फांदते हुए वहां से फरार हो गए।शोर की आवाज सुनकर आस पड़ोस के लोग इकट्ठा हो गए तथा उन्होंने चोरों की काफ़ी तलाश की।112 पुलिस को सूचना देकर चोरी की बाबत जानकारी दी।

वही नगर के मोहल्ला चौधरियान स्थित झारखंडी मंदिर में घुसकर चोरों ने भगवान श्री हनुमान की शीशे में जड़ी मूर्ति के आगे का शीशा तोड़कर हज़ारों रुपये की नकदी पर हाथ साफ कर दिया।जबकि मंदिर परिसर में रखे दानपात्र को तोड़कर अनुमानिति 30 हज़ार रुपये की नगदी चोरी की भी घटना को अंजाम दिया है।इतना ही नहीं चोरों ने शीतला माता परिसर में भी घुसकर वहां रखे दानपात्र से हज़ारों रुपए की चोरी की घटना को आसानी से अंजाम दे डाला।एक ही रात में नगर तीन मन्दिरों में हुई चोरी की वारदातों से पुलिस प्रशासन रात्रि गश्त को धत्ता बताकर सभी दावों की पोल खोल कर रखदी।उधर हिन्दू संगठनों सहित अन्य सामाजिक संस्थाओं में पुलिस प्रशासन के प्रति रोष पैदा हो गया है।उन्होंने पुलिस प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि पुलिस ने तीनों घटनाओं को गम्भीरता से लेते हुए नही खोला तो उन्हें कोतवाली का घेराव कर मोर्चा खोलने के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे