सिद्धपीठ शाकुम्भरी देवी में बजी मोबाइल की घंटी, जनप्रतिनिधियों ने जताया हर्ष

सिद्धपीठ शाकुम्भरी देवी में बजी मोबाइल की घंटी, जनप्रतिनिधियों ने जताया हर्ष
  • सहारनपुर में सिद्धपीठ शाकुम्भरी देवी में मोबाइल पर पहली कॉल सुनते जिला पंचायत अध्यक्ष मांगेराम चौधरी।

सहारनपुर [24N]। शिवालिंक पहाडिय़ों की तलहटी में स्थित सिद्धपीठ मां शाकुम्भरी देवी तीर्थस्थल पर जिला पंचायत चेयरमैन मांगेराम चौधरी के प्रयासों से 15 अगस्त से पूर्व ही मां शाकुम्भरी देवी के दरबार में दूरसंचार टावर लगने से पूरे क्षेत्र में फोन की घंटियां गूंजने लगी जिससे क्षेत्र के लोगों के साथ-साथ माता के दरबार में आने वाले श्रद्धालुओं में खुशी की लहर है। माता के दरबार में लगे टावर से सबसे पहला फोन जिला पंचायत अध्यक्ष मांगेराम चौधरी को आया और उन्हें आपरेटर ने बधाई दी।

गौरतलब है कि विगत 15 जुलाई केंद्रीय रेल, दूरसंचार व प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव मां शाकुम्भरी देवी के दशनार्थ सिद्धपीठ पहुंचे थे। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष मांगेराम चौधरी ने उन्हें अवगत कराया कि माता के दरबार में दूरसंचार का नेटवर्क न होने के कारण श्रद्धालुओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आश्वासन दिया था कि 15 अगस्त तक सिद्धपीठ में फोन की घंटियां बजने लगेंगी।

आश्वासन के अनुसार दो दिन पहले ही टावर का कार्य पूरा हो गया और क्षेत्र के लोगों को आजादी के अमृत महोत्सव की बेला पर यह सौगात मिल गई। केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा दी गई सौगात पर जिला पंचायत अध्यक्ष मांगेराम चौधरी, पूर्व विधायक महावीर सिंह राणा, जिला पंचायत चेयरमैन प्रतिनिधि बिजेंद्र चौधरी, पपिन चौधरी, अभय राणा, चौ. इशांत, वैदिक चौधरी, उत्कृष चौधरी, अभिजीत चौधरी एवं अविरल चौधरी आदि ने आभार जताया है।


पत्रकार अप्लाई करे Apply