ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

आश्वासन के बाद भाकियू का अनिश्चितकालीन धरना समाप्त

 
SaharanpurDM
  • सहारनपुर में जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना देते भाकियू कार्यकर्ता।

सहारनपुर [24CN] । भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले बकाया गन्ना मूल्य भुगतान व गन्ने का समर्थन मूल्य घोषित करने की मांग को लेकर चल रहा किसानों का अनिश्चितकालीन धरना आज तीसरे दिन केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपने के साथ ही समाप्त हो गया। भारतीय किसान यूनियन के केंद्रीय नेतृत्व ने आगामी 7 नवम्बर को मुजफ्फरनगर में विशाल स्तर पर धरना-प्रदर्शन किए जाने की घोषणा की है। गौरतलब है कि भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों ने बकाया गन्ना मूल्य भुगतान व गन्ने का समर्थन मूल्य घोषित किए जाने की मांग को लेकर कलक्ट्रेट परिसर स्थित जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया था।

आज तीसरे दिन धरने को सम्बोधित करते हुए भाकियू जिलाध्यक्ष चौ. चरणसिंह ने कहा कि भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत की प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से हुई वार्ता में उन्होंने एक सप्ताह में पूरे उत्तर प्रदेश के किसानों का बकाया गन्ना मूल्य भुगतान कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत के निर्देशानुसार प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर चल रहे धरने समाप्त कर दिए गए हैं। अब केवल सिर्फ जनपद मुजफ्फरनगर में ही धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा।

जिला महामंत्री चौ. अशोक कुमार ने कहा कि यदि जनपद की चीनी मिलों ने एक सप्ताह के अंदर पूरा गन्ना मूल्य भुगतान नहीं किया तो एक सप्ताह के बाद जनपद के किसी भी अधिकारी को कुर्सी पर बैठने नहीं दिया जाएगा। तत्पश्चात भाकियू के पदाधिकारियों ने पांच सूत्रीय मांगपत्र जिलाधिकारी अखिलेश सिंह को सौंपकर समस्याओं का समाधान कराने की मांग की। धरने में सत्यप्रकाश आर्य, अशोक कुमार, संजय चौधरी, मेवाराम, प्रदीप ठाकुर, ईश्वर चंद शर्मा, कमलेश, महीपाल, मा. रघुवीर सिंह, देवीसिंह, कुंवरपाल, अमित मुखिया, अरूण राणा, विनोद खन्ना, नईम खां, बालेश कुमार, महेंद्र, सुरेश, प्रवीण कुमार, सुरेंद्र काम्बोज, अतुल, तेलूराम, पहल सिंह, जितेंद्र गांगनोली, विवेक, संजय लाखनौर, शिवकुमार, महक सिंह आदि किसान मौजूद रहे।

 
 

Related posts

Top