मा0 मुख्यमंत्री जी की मंशा को साकार कर रहे जिलाधिकारी

मा0 मुख्यमंत्री जी की मंशा को साकार कर रहे जिलाधिकारी
  • जिलाधिकारी ने 110 वषीर्य बुजुर्ग की समस्या सुनने के लिए छोडी अपनी कुर्सी
  • डीएम ने अंगवस्त्र देकर किया सम्मानित, बुजुर्ग ने दिया आशीर्वाद
  • बुजुगों का सम्मान और समस्याओं का निस्तारण हमारी संस्कृति, ये हमारी धरोहर इनका ख्याल रखना हमारा कर्तव्य-डॉ0 दिनेश चन्द्र
  • 1962-1978 तक ब्लॉक प्रमुख रहे संगत सिंह ने की सरकार एवं जिलाधिकारी के कार्यों की भूरि-भूरि प्रशंसा
  • शासन-प्रशासन पर बढ रहा आमजन का भरोसा

सहारनपुर [24CN]। जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र प्रतिदिन की भांति गुरूवार को जनसुनवाई कर शासन की मंशा को साकार करते हुए समस्याओं का निस्तारण कर रहे थे। इस दौरान ग्राम बडुली थाना नागल निवासी 110 वर्षीय बुजुर्ग संगत सिंह पुत्र श्री भोलूराम अपनी समस्या लेकर पहुॅंचे। उनकी समस्या को सुनने के लिए डीएम अपनी कुसी छोडकर उनके पास पहुॅचे। संगत सिंह की समस्या को उन्होंने ध्यानपूर्वक सुना और सम्बन्धित अधिकारियों को जांच कर शीघ्रता से निस्तारित करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने उन्हें अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया।

डीएम ने कहा कि उम्र के इस पडाव पर पहुॅचने के बावजूद एक उम्मीद लेकर कलेक्ट्रेट पहुॅचना इस बात का प्रमाण है कि आमजन का विश्वास शासन और प्रशासन पर दिन-प्रतिदिन बढ रहा है। उन्होंने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री का निर्देश है कि जनसुनवाई के दौरान आने वाले बुजुर्गों का विशेष ख्याल रखा जाए। डीएम ने जनपद के सभी अधिकारियों को भी निर्देशित करते हुए कहा कि जो बुजुर्ग आपके पास कोई समस्या लेकर आए उनको मान सम्मान देने के साथ उनकी समस्या को गंभीरता से सुनते हुए शीघ्रता से निराकरण किया जाए। बुजुगों का सम्मान और समस्याओं का निस्तारण हमारी संस्कृति है। ये हमारी धरोहर है इनका ध्यान रखना हम सबका कर्तव्य है। इसके बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर बुजुर्ग को घर तक शासकीय गाडी से पहुचवाया गया।

जिलाधिकारी द्वारा मान-सम्मान और स्नेह पाकर संगत सिंह ने भावुक होते हुए जिलाधिकारी समेत उपस्थित अधिकारियों को आशीर्वाद देते हुए उनके दीर्घायु होने की कामना की। 1962-1978 लम्बे समय तक ब्लॉक प्रमुख रहे संगत सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा समाज के गरीब, मजदूर और वृद्धों को ध्यान में रखकर योजनाएं बनाई जा रही हैं। उन्होंने जिलाधिकारी द्वारा जनहित में किये जा रहे कार्यों की सराहना की। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सुमित राजेश महाजन, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ0 अर्चना द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) रजनीश मिश्र, सिटी मजिस्ट्रेट गजेंद्र कुमार एवं डिप्टी कलेक्टर विपिन द्विवेदी उपस्थित रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे