धामी मंत्रिमंडल के विस्तार की अटकलें तेज, सीएम-प्रदेश अध्यक्ष समेत कई दिग्गज नेताओं ने दिल्ली में डाला डेरा

धामी मंत्रिमंडल के विस्तार की अटकलें तेज, सीएम-प्रदेश अध्यक्ष समेत कई दिग्गज नेताओं ने दिल्ली में डाला डेरा

देहरादून। धामी मंत्रिमंडल में रिक्त चल चल रहे चार मंत्री पदों को भरने के दृष्टिगत अब फिर से सुगबुगाहट शुरू हो गई है। लोकसभा चुनाव के परिणाम और आगामी कार्यक्रमों व उपचुनावों को लेकर मंगलवार को दिल्ली में होने वाली भाजपा की बैठक से धामी मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा ने जोर पकड़ा है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने मीडिया से बातचीत में संकेत दिए कि इस महत्वपूर्ण बैठक में अन्य मुद्दों के साथ राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार और पार्टी नेताओं को दायित्व दिए जाने के विषय पर भी विचार संभव है।

चार मंत्री पद हैं खाली

धामी मंत्रिमंडल में वर्तमान में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत आठ मंत्री है। रिक्त चल रहे चार मंत्री पदों को भरने का विषय लंबे समय से विभिन्न कारणों से लटकता आ रहा है। यद्यपि, मुख्यमंत्री जब भी दिल्ली जाते हैं तो मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा होती है।

अब जबकि मुख्यमंत्री धामी के साथ ही प्रदेश प्रभारी, सह प्रभारी व प्रदेश अध्यक्ष और सभी सांसद मंगलवार को दिल्ली में होने वाली पार्टी की बैठक में भाग लेने गए हैं, तो मंत्रिमंडल विस्तार और कुछ पार्टी नेताओं को दायित्व दिए जाने की चर्चा ने जोर पकड़ा है।

उपचुनाव पर होगी चर्चा

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने सोमवार को प्रदेश मुख्यालय में मीडिया से बातचीत में कहा कि मंगलवार को दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष की उपस्थिति में होने वाली बैठक में लोकसभा चुनाव परिणाम, विधानसभा की दो सीटों के उपचुनाव और आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा होगी।

दिल्ली में केंद्रीय राज्यमंत्री अजय टम्टा के निवास पर होने वाली बैठक में अन्य विषयों के साथ ही राज्य सरकार में मंत्रिमंडल विस्तार पर भी चर्चा हो सकती है। यही नहीं, राज्य में होने वाले निकाय व पंचायत चुनावों को लेकर भी बैठक में विस्तृत चर्चा होगी।

एक प्रश्न पर भट्ट ने कहा कि विधानसभा की बदरीनाथ सीट के उपचुनाव में सभी कार्यकर्ता कमल खिलाने को एकजुट होकर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बदरीनाथ के साथ ही मंगलौर सीट के उपचुनाव में भाजपा की निश्चित है।

26 जून से शुरू होंगे स्टार प्रचारकों के दौरे

उन्होंने बताया कि 26 जून को नाम वापसी के बाद दोनों क्षेत्रों में स्टार प्रचारकों के दौरे शुरू हो जाएंगे। बदरीनाथ सीट पर कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत, विधायक भरत सिंह समेत अन्य विधायक चुनाव प्रचार की कमान संभाले हैं। गढ़वाल सांसद अनिल बलूनी तीन जून के बाद वहां मोर्चा संभालेंगे।

कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा भी तीन से पांच जून तक इस क्षेत्र का दौरा करेंगे। उन्होंने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और हरिद्वार सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के दौरे भी तय हो गए हैं। अन्य प्रचारकों के कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

उन्होंने सहकारी समितियों की प्रबंध समिति में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण निर्धारित किए जाने के निर्णय का स्वागत करते हुए इसके लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के प्रति आभार जताया। उन्होंने कहा कि यह निर्णय मातृशक्ति के सशक्तीकरण के प्रति भाजपा की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे