….तो शिक्षक महापंचायत में लेंगे स्कूल खेालने का निर्णय

….तो शिक्षक महापंचायत में लेंगे स्कूल खेालने का निर्णय
  • सहारनपुर में बैठक को सम्बोधित करते डा. अशोक मलिक।

सहारनपुर [24CN] । उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त विद्यालय शिक्षक संघ के प्रदेशाध्यक्ष डा. अशोक मलिक ने कहा कि यदि सरकार ने निजी स्कूलों को आर्थिक राहत पैकेज व बकाया आरटीई का पैसा नहीं दिया तो शिक्षक महापंचायत करके जिला मुख्यालय पर जनता की अदालत में जाएंग तथा सरकार की गाइडलाइन के अनुरूप स्कूल खोलने का काम करेंगे।

डा. अशोक मलिक आज यहां पीरवाली गली में स्थित एक स्कूल में आयोजित बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार को जनता की समस्याओं से कोई लेनादेना नहीं है। सरकार ने पहले चरण में 50 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को उस समय वैक्सीन लगाई जब कोरोना का प्रथम चरण समाप्त हो चुका था। इसी तरह कोरोना की दूसरी लहर का कहर बरपने के बाद 18 से 45 वर्ष तक की आयु के व्यक्तियों को कोरेाना वैक्सीन लगाई गई जब लाखों लोग मौत के शिकार हो गए। उसके बाद सरकार ने वैक्सीन लगाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि अब तीसरी लहर में बच्चों पर कहर बरपने का संकेत मिल रहा है परंतु सरकार वैक्सीन लगाने की व्यवस्था तब करेगी जब तीसरी लहर समाप्त हो जाएगी। उन्होंने कहा कि पहले बच्चों को वैक्सीन लगाकर उन्हें सुरक्षित करना चाहिए था तथा समय पर स्कूल-कालेज खोलने की घोषणा जनहित में कर देनी चाहिए।

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार निजी स्कूलों के खिलाफ है तथा सरकारी स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ़ाने के लिए लाशों से खेल रही है। उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना महामारी की आड़ में निजी स्कूलों का शोषण कर रही है। विगत दो साल से बंद पड़े स्कूलों को सरकार ने कोई आर्थिक राहत पैकेज दिया और न ही सरकार ने आरटीई शिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत निजी स्कूलों द्वारा बच्चों की नि:शुल्क पढ़ाई की एवज में धनराशि दी गई है।

संघ की महानगर अध्यक्ष डा. समरीन फातिमा व प्रदेश सचिव अमजद अली खान एडवोकेट ने कहा कि यदि सरकार ने 20 जून तक यूडाइस कोड सांख्यिकी भरने के लिए तुगलकी फरमान जारी कर दिया गया है। जबकि स्कूल खोलने की तिथि 1 जुलाई है। उन्होंने कहा कि यह सरकार में बैठे उच्चाधिकारियों के दिगामी दिवालियापन का परिणाम है जब शिक्षकों के स्कूल में जाने पर प्रतिबंध लगा हुआ है और बिना स्टाफ व बिना टीचर रिकार्ड के बिना सांख्यिकीय भरना असंभव है। बैठक को जिलाध्यक्ष के. पी. सिंह, महानगर अध्यक्ष गयूर आलम, कार्यक्रम आयोजित जाहिद नदीम ने भी सम्बोधित किया। बैठक में प्रवीण गुप्ता, शान इलाही शमसी, वजाहत अली खान, सरफराज खान, शमशाद, वसीम अख्तर, मेहताब अली, मुकेश सहजवा, इरम खतीजा, मलिक, शराफत अली, मोहम्मद फैजान, मो. दानिश, सबा खान, मशरूर, मो. अफजल आदि मौजूद रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे