Shrikant Tyagi Case: नोएडा में महापंचायत में जुटे लाखों लोग, भारी पुलिस बल तैनात

Shrikant Tyagi Case: नोएडा में महापंचायत में जुटे लाखों लोग, भारी पुलिस बल तैनात

नोएडा। नोएडा के फेज दो कोतवाली क्षेत्र स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी में महिला से अभद्रता करने के मामले में गिरफ्तार भाजपा नेता श्रीकांत त्यागी (Shrikant Tyagi) की पत्नी को हिरासत में लेने और भाजपा नेता के समर्थन में आए युवकों की गिरफ्तारी को लेकर संयुक्त त्यागी स्वाभिमान मोर्चा ने रविवार को महापंचायत बुलाई।

बसों और निजी गाड़ियों से पहुंचे लोग

श्रीकांत त्यागी समेत उनके परिवार पर किए गए उत्पीड़न के खिलाफ गेझा गांव स्थित महर्षि आश्रम के पास स्थित रामलीला मैदान में महापंचायत हो रही है। इसमें वेस्टर्न यूपी के अलावा करीब आठ प्रदेशों से ब्राह्मण, त्यागी, भूमिहार समेत अन्य समाज के लोग पहुंच रहे हैं। सुबह दस बजे तक करीब नब्बे हज़ार लोग आयोजन स्थल पर पहुंच गए। लोग बसों और निजी गाड़ियों से पहुंचे हैं। इसमें महिलाओं की संख्या भी हज़ारो में है। लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

जेल जाने वाले युवक सम्मानित, सांसद महेश शर्मा के खिलाफ नारेबाजी

सोसायटी में हंगामा करने में आरोप में गिरफ्तार किए गए छह युवकों को सम्मानित कर महापंचायत का आगाज किया गया। कहा गया कि इस दौरान लोग सांसद महेश शर्मा के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहे हैं। शाम चार बजे तक चलने वाली महापंचायत में बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने का अनुमान है।

1500 पुलिसकर्मियों की तैनाती

इसमें विभिन्न प्रदेशों के अलग-अलग समाज के लोगों के अलावा काफी संख्या में किसान संगठन के पदाधिकारी भी शामिल हो रहे हैं। सुरक्षा के लिहाज से 1500 पुलिसकर्मियों की तैनाती आयोजन स्थल सहित अन्य जगहों पर की गई है। आयोजन स्थल पर पुलिस, फायर व एलआईयू की टीमें भी नजर बनाए हुए हैं।

त्यागी समाज के लोगों का कहना है कि श्रीकांत त्यागी ने गलती की तो उसे सजा मिलनी चाहिए। पुलिस द्वारा श्रीकांत त्यागी की पत्नी अनु त्यागी और उसकी मामी को पुलिस ने थाने में बुलाकर प्रताड़ित किया। श्रीकांत के बच्चों के लिए खाना लेकर पहुंचे छह युवकों पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

महर्षि आश्रम के पास ट्रैफिक डायवर्जन से जाम

नोएडा के सेक्टर-107 स्थित महर्षि आश्रम रामलीला मैदान में महापंचायत के मद्देनजर ट्रैफिक डायवर्जन लागू किया गया है। इस कारण सेक्टर-71 से डीएससी रोड होकर लोटस बुलेवर्ड तिराहा होकर महर्षि आश्रम चौक से फेज-2 की ओर जाने वाले वाहन चालकों को सैमसंग चौक सेक्टर- 81 होकर व प्रतीक बिल्डिंग तिराहा, लोटस बुलेवर्ड तिराहा, हाजीपुर चौक से सेक्टर-105 चौक, गेझा तिराहा, एल्डिको चौक से फेज-2 होकर अपने गंतव्य की ओर जाना पड़ रहा है।

फेज-2 से गेझा तिराहा से महर्षि आश्रम चौक होकर लोटस बुलेवर्ड तिराहा से नोएडा की ओर जाने वाले वाहन चालकों को गेझा तिराहा से श्रमिक कुंज चौक होकर फरीदाबाद फ्लाइओवर/सेक्टर-105 चौक, हाजीपुर चौक से गंतव्य की ओर जाना पड़ रहा है। इस कारण सुबह से मार्ग पर जाम है।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे