सहारनपुर: विद्युत निगम की बड़ी कार्रवाई, 35 करोड़ के बकाएदार दस गांवों की बिजली आपूर्ति बंद  

सहारनपुर: विद्युत निगम की बड़ी कार्रवाई, 35 करोड़ के बकाएदार दस गांवों की बिजली आपूर्ति बंद  

सहारनपुर के बेहट थानाक्षेत्र में सरचार्ज की छूट और किस्तों में बिल की बकाया धनराशि जमा कराए जाने का अवसर मिलने के बाद भी रजिस्ट्रेशन नहीं कराने पर 35 करोड़ के बकाएदार विद्युत वितरण खंड बेहट के 10 गांवों की बिजली काट दी गई है। अधिशासी अभियंता योगेंद्र सिंह द्वारा की गई इस कार्रवाई से संबंधित गांवों में खलबली मची है।

अधिशासी अभियंता योगेंद्र सिंह ने बताया कि ग्रामीण उपभोक्ताओं को सरचार्ज की छूट देते हुए उन्हें अपने बकाया बिलों की धनराशि को 24 किस्तों में जमा कराने की सुविधा दी गई थी और शहरी क्षेत्र में यह धनराशि 12 किस्तों में जमा करानी थी।

इसके बाद भी विद्युत वितरण खंड बेहट क्षेत्र के 10 गांवों में उपभोक्ताओं ने आसान किस्त योजना के तहत बिलों की बकाया धनराशि जमा कराने के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराया, जबकि विभाग द्वारा इन गांवों में कैंप भी लगाए गए। व्यापक प्रचार-प्रसार भी किया गया। नोटिस भी बांटे गए।

इस सब के बावजूद इन सभी गांवों से मिलाकर कुल 55 उपभोक्ताओं ने रजिस्ट्रेशन कराए। फतेहपुर में सबसे ज्यादा 254 बकाएदार ऐसे है, जो 50 हजार से अधिक के हैं। कुल मिलाकर इन सभी 10 गांवों में उपभोक्ताओं पर 35 करोड़ रुपये बकाया है। इसलिए सभी गांवों की बिजली आपूर्ति काट दी गई है। जब तक सभी उपभोक्ता आसान किश्त योजना के तहत रजिस्ट्रेशन नहीं कराते उनकी आपूर्ति शुरू नहीं कराई जाएगी।
इन गांवों की बिजली काटी गई
फतेहपुर, सुंदरपुर, मुजफ्फरी, साढ़ौली भूड़, उसंड, पठानपुरा, खुर्रमपुर, नगला झंडा, शेरपुर पेलो, जानीपुर।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे