शीत लहर की चपेट में पूरा उत्तर भारत, दिल्ली, राजस्थान और यूपी में बारिश, पहाड़ों पर बर्फबारी

 
  • मौसम विभाग ने दी गुरुवार शाम तक दिल्ली में तेज बारिश व ओलावृष्टि की चेतावनी
  • दिल्ली का न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम
  • पंजाब का अमृतसर सबसे ठंड रहा, यहां न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया
  • पंजाब, राजस्थान और मध्य प्रदेश में शुक्रवार को बारिश और आंधी की चेतावनी जारी

दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड समेत पूरा उत्तर भारत ठंड और शीत लहर की चपेट में है। पहाड़ों पर बर्फबारी और दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान समेत हरियाणा के कई इलाकों में बृहस्पतिवार सुबह हुई बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम ने करवट ली है। इसी वजह से दिल्ली समेत मैदानी इलाकों में बारिश हुई।

मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार शाम तक दिल्ली में तेज बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। राजधानी के पालम इलाके में 0.3 एमएम बारिश रिकॉर्ड हुई। बारिश और ठंड हवाओं की वजह से दिल्ली का न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम था। दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 272 रिकॉर्ड किया गया। खराब मौसम की वजह से उत्तर रेलवे की 12 ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में सुबह घना कोहरे देखने को मिला। पंजाब का अमृतसर सबसे ठंड रहा। यहां का न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। चंडीगढ़ में बुधवार रात तापमान 7.6 डिग्री था। इधर, राजस्थान के कोटा, सवाई माधोपुर, बूंदी और बनासथाली में तीन से 8.6 एमएम बारिश दर्ज की गई। जयपुर, भरतपुर और धौलपुर में सामान्य बारिश हुई। राजस्थान के माउंट अबू में तापमान 3.4 डिग्री रिकॉर्ड हुआ जो अन्य जिलों से सबसे ज्यादा था।

 
 

Related posts

Top