प्रेस एसोसिशन ने पत्रकारों पर हो रहे हमलो पर जतायी चिंता, प्रदेश में पत्रकारो को सुरक्षा दिलाने की मांग

प्रेस एसोसिशन ने पत्रकारों पर हो रहे हमलो पर जतायी चिंता, प्रदेश में पत्रकारो को सुरक्षा दिलाने की मांग
प्रेस ऐसोसिशन की बैठक मे उपस्थित पत्रकार

नकुड [इंद्रेश]। प्रेस एसोसिएशन की बैठक में पत्रकारों के हित में मजबूत संगठन की आवश्यकता पर जोर दिया गया। पत्रकारों ने देश व प्रदेश में पत्रकारो पर होने वाले हमलो पर गहरी चिंता जतायी गयी। साथ ही प्रदेश व केंद्र सरकार से पत्रकारों को सुरक्षा प्रदान कराने की मांग की गयी।

यंहा आयोजित ऐसोसिएशन की एक बैठक में वरिष्ठ पत्रकार देवेंद्र चौहान, इंद्रेश त्यागी व बिजेंद्र शर्मा ने कहा कि पत्रकारिता एक बेहद कठिन व चुनोतीपुर्ण कार्य बन गया है। पत्रकार एक ओर जंहा असामाजिक व्यक्तियों के निशाने पर होते हैं वंही दुसरी ओर शासन प्रशासन में बैठे लोग भी कंही न कंही पत्रकारिता को प्रभावित करने का प्रयास करते है। वे पत्रकारिता से जुडे लोगो से बदले की भावना के तहत उन्हे परेशान करने का प्रयास करते है। ऐसे में मजबूत संगठन शक्ति के बल पर ही प्रत्रकारिता से जुडे व्यक्ति इस दोहरी चुनौती का सामना कर सकते है। कहा कि पत्रकारों के उत्पीडन को किसी भी सुरत मे बर्दाश्त नंही किया जायेगा। संगठन पत्रकारो के हितो के लिये संघर्ष करेगा।

इस बैठक में नगर की पत्रकारो की समस्याओं का समाधान करने के लिये प्रेस एसोसिएशन का गठन करने का निर्णय लिया गया। जिसमे सर्वसम्मति से संजीव शर्मा अध्यक्ष व नवीन धीमान को महासचिव बनाया गया। इसके अलावा संगठन में मनोज धनगर उपाध्यक्ष, राशिद खान मंत्री व काजी शाहिद कोषाध्यक्ष बनाये गये। इसके अलावा ऋषिपाल, मनोज कुमार व पंकज चौधरी व विपिन आर्य सदस्य बनाये गये है।

बैठक में सहारनपुर के जनवाणी के पत्रकार संजय धीमान की माता जी सुशीला देवी के निधन पर शोक व्यक्त किया गया।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे