प्रथम चरण में हुए पंचायत चुनाव का मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न

प्रथम चरण में हुए पंचायत चुनाव का मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न
Panchayat elections
  • सुरक्षा के मद्देनजर संवेदनशील व अति संवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त पुलिस बल लगाया गया
  • ड्रोन कैमरों से भी हर गतिविधि पर नजर रखी गई।

देवबंद [24CN] : देवबंद में बृहस्पतिवार को प्रथम चरण में हुए पंचायत चुनाव का मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। कहीं किसी भी तरह का कोई विवाद नहीं होने पर पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली। कुछ पोलिंग बूथों पर शाम छह बजे के बाद तक भी मतदान चलता रहा। वहीं, सुरक्षा के मद्देनजर संवेदनशील व अति संवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त पुलिस बल लगाया गया था। ड्रोन कैमरों से भी हर गतिविधि पर नजर रखी गई।

देवबंद ब्लाक की ६४ ग्राम पंचायतों में १०६ मतदान केंद्रों के २९५ बूथों पर सुबह सात बजे से मतदान आरंभ हो गया था। गांव की सरकार बनाने में जहां महिलाओं और युवतियों में खासा उत्साह देखने को मिला। वहीं, युवकों और बुजुर्गों ने भी जमकर वोट डाला। आलम यह था कि पोलिंग बूथों पर मतदान आरंभ होने से पूर्व ही मतदाताओं की लंबी कतारे लगना आरंभ हो गई थी। तापमान बढऩे के साथ ही वोट प्रतिशत भी बढऩे लगा। सुबह ९ बजे तक जहां १२ फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं, सुबह ११ बजे यह प्रतिशत बढ़कर २६ फीसदी, दोपहर १ बजे ३६ फीसदी और सांय तीन बजे ५३ फीसदी पर पहुंच गया। हालांकि दोपहर में कुछ पोलिंग बूथों पर सन्नाटा पसरा नजर आया।

लेकिन उसके बाद फिर से मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भीड़ उमड़ पड़ी। कई गांवों में मतदाता सूची में नाम नहीं होने लोगों में निराशा दिखाई पड़ी। इतना ही नहीं कुछ मतदान केंद्रों पर फर्जी वोट डालने को लेकर लोग आपस में ही बहस करने लगे। जिन्हें वहां मौजूद मौज्जिज लोगों और पुलिस ने शांत कराया। एसडीएम राकेश कुमार सिंह ने बताया कि चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया है। कहीं भी कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। सीओ रजनीश उपाध्याय ने बताया कि १९ संवेदनशील मतदान केंद्रों के ३६ बूथों तथा ३८ अति संवेदनशील मतदान केंद्रों के ११५ पोलिंग बूथों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया था। ड्रोन कैमरों से भी हर गतिविधि पर नजर रखी गई।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे