प्रयागराज। प्रापर्टी डीलर से एक करोड़ 20 लाख की रंगदारी मांगने और बंधक बनाकर पिटाई करने के मामले में लखनऊ जेल में बंद माफिया अतीक के बेटे उमर से पूछताछ होगी। इसके लिए खुल्दाबाद पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है। उमर के अलावा नैनी सेंट्रल जेल में निरुद्ध अली अहमद का भी पुलिस बयान दर्ज करेगी। इसके बाद मुकदमे में आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं, एफआइआर के एक माह बाद भी इस मुकदमे में फरार आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

माफिया के खास बिल्डर मो. मुस्लिम ने दर्ज कराया था मुकदमा

खुल्दाबाद थाने में 26 अप्रैल 2023 को माफिया के खास बिल्डर मो. मुस्लिम ने जेल में बंद अतीक के बेटे उमर, अली व असाद कालिया, एहतेशाम करीम, अजय और मो. नसरत के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था। खुल्दाबाद थाने के हिस्ट्रीशीटर मो. मुस्लिम का आरोप है कि वर्ष 2006 से उसने प्लाटिंग और कंस्ट्रक्शन का काम शुरू किया था। तभी से अतीक, अशरफ और उनके गुर्गे धमकी देते हुए रंगदारी मांगते थे। उसकी जमीन देवघाट झलवा में है, जिसे अली व उमर के नाम करने का दबाव बनाया जा रहा था।

पांच करोड़ की मांगी थी रंगदारी, बंधक बनाकर पीटा

इसी बीच एक दिन असाद, अली, उमर सहित अन्य ने पांच करोड़ की रंगदारी मांगी और फिर जबरन कार में बैठाकर माफिया के कार्यालय ले गए। वहां बंधकर बनाकर पीटा गया था। तब उसने असाद के हाथ एक करोड़ 20 लाख रुपये भिजवाए थे। अब पुलिस इसी मुकदमे में उमर व अली का बयान लेने की तैयारी कर रही है, ताकि सच्चाई का पता चल सके। इसके लिए जल्द ही एक टीम लखनऊ जाकर पूछताछ करेगी।