PM Modi बोले- घायलों को हर मुमिकन मदद मिलेगी, दोषियों को सख्त सजा दी जाएगी

PM Modi बोले- घायलों को हर मुमिकन मदद मिलेगी, दोषियों को सख्त सजा दी जाएगी

ओडिशा में बड़े ट्रेन हादसे के बाद हालात का जायजा लेने पहुंचे पीएम मोदी. यहां से वे कटक जाकर घायलों से मुलाकात करेंगे.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा में हुए भयानक ट्रेन हादसे का जायजा लिया. शुक्रवार की रात हुए इस भयंकर हादसे में अब तक 280 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. अगर घायलों की बात की जाए तो उनकी संख्या 1000 के पार हो चुकी है. पीएम Narendra Modi सबसे पहले हादसे की जगह पर पहुंचे. उन्होंने यहां पर हालात का जायजा लिया. इस दौरान पीएम मोदी ने बालासोर मेडिकल कॉलेज में घायलों का हालचाल लिया. यहां से पीएम मोदी कटक की ओर निकलेंगे. यहां पर वे घायलों से मिलने वाले हैं. पीएम मोदी ने स्वास्थ्य मंत्री से बातचीत कर म​रीजों को हर मुमकिन मदद करने को कहा. उन्होंने मरीजों का हालचाल लिया और उनके परिजनों को ढांढस बधाई.

घायलों से मिलकर पीएम मोदी बोले कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी. पीएम ने कहा कि हादसे को शब्दों में बयां करना मुश्किल है. ये हादसा काफी दर्दनाक है. दोषियों को सख्त सजा दी जाएगी. उन्होंने कहा कि घायलों को जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. सरकार हर स्तर पर जांच कर रही है.

 

जान गंवाने वाले यात्रियों के परिजनों को दस लाख रुपये का मुआवजा

गौरतलब है कि बालासोर जाने से पहले पीएम मोदी ने एक बैठक बुलाई थी. इस बैठक में ओडिशा ट्रेन दुर्घटना से जुड़े हालातों पर वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत की. वहीं रेलवे ने ऐलान किया कि हादसे में जान गंवाने वाले यात्रियों के परिजनों को दस लाख रुपये का मुआवजा  दिया जाएगा.  पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के अनुसार, राज्य के जिन लोगों ने हादसे में जान गंवाई है. उन्हें 5 लाख रुपये दिए जाएंगे. रेलवे के अनुसार, बचाव अभियान का कार्य पूरा कर लिया गया है.

रेलवे ने हादसे की जांच आरंभ की 

देश में अब तक हुए बड़े रेल हादसों के रिकॉर्ड की मानें तो देश में यह चौथा बड़ा रेल हादसा है. गौरतलब है कि शुक्रवार की शाम सात बजे के आसपास बालासोर जिले में बाहानगा बाजार स्टेशन के नजदीक ये ट्रेन हादस हुआ. हालांकि रेलवे इस मामले की जांच में लगी हुई है. यह पता लगाने का प्रयास हो रहा है कि आखिर ये तीनों ट्रेनें कैसे एक-दूसरे टकरा गईं. इस हादसे की जांच का जिम्मा साउथ ईस्ट सर्कल के कमिश्नर एएम चौधरी को मिला है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे