PBKS vs DC : लियाम लिविंगस्टोन की 94 रनों की पारी गई बेकार, दिल्ली ने जीत के साथ बिगाड़ा पंजाब का खेल

PBKS vs DC : लियाम लिविंगस्टोन की 94 रनों की पारी गई बेकार, दिल्ली ने जीत के साथ बिगाड़ा पंजाब का खेल

नई दिल्ली: आईपीएल 2023 (IPL 2023) के 64वें मुकाबले में आज (15 मई) दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने पंजाब किंग्स (PBKS) को 15 रनों से हराया. इस हार के साथ ही पंजाब का प्लेऑफ में खेलने की उम्मीदे भी खत्म हो गई है. धर्मशाला में खेले गए इस मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने अपने 20 ओवरों में 2 विकेट गंवाकर 213 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. जवाब में पंजाब किंग्स अपने 20 ओवरों में 8 विकेट गंवाकर 198 रन ही बना सकी. पंजाब के लिए लियाम लिविंगस्टोन ने आखिरी तक लड़ाई लड़ी लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. लिविंगस्टोन ने 48 गेंदों में 94 रनों की कमाल की पारी खेली. वहीं दिल्ली के लिए एनरिच नॉर्खिया और इशांत शर्मा ने 2-2 व लिए. जबकि अक्षर पटेल और खलील अहमद को 1-1 सफलता मिली.

214 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स के लिए शिखर धवन और प्रभसिमरन सिंह ओपनिंग करने आए. दोनों खिलाड़ियों ने पारी का पहला ओवर ही मेडन खेला. पंजाब किंग्स को पारी के दूसरे ओवर की पहली गेंद पर इशांत शर्मा ने पंजाब को पहला झटका दिया. उन्होंने शिखर धवन को अपना शिकार बनाया. धवन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. इसके बाद पंजाब किंग्स का दूसरा झटका प्रभसिमरन सिंह के रूप में लगा उन्हें अक्षर पटेल ने चलता किया. प्रभसिमरन 19 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हुए.

पंजाब किंग्स को तीसरा झटका अथर्व तायडे के रूप में लगा. वह 55 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद जितेश शर्मा बिना खाता खोले पवेलियन लौटे. उन्हें नॉर्खिया ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके बाद शाहरुख खान 6 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें खलील अहमद ने चलता किया.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने अपने 20 ओवरों में 2 विकेट गंवाकर 213 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया है. दिल्ली के बल्लेबाजों ने पंजाब के गेंदबाजों को जमकर कुटाई की. दिल्ली के लिए रिले रोसौव ने सबसे ज्यादा 37 गेंदों पर 82 रनों की नाबाद पारी खेली. वहीं पृथ्वी शॉ ने 38 गेंदों में 54 और कप्तान डेविड वॉर्नर ने 31 गेंदों में 46 रन बनाए. जबकि फिलिप सॉल्ट ने 14 गेंदों में 26 रनों की नाबाद तूफानी पारी खेली. पंजाब के लिए सैम करन ने दोनों विकेट चटकाए हैं.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे