शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में मिशन शक्ति तृतीय चरण के अंतर्गत लघु फ़िल्म का आयोजन

शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में मिशन शक्ति तृतीय चरण के अंतर्गत लघु फ़िल्म का आयोजन

गंगोह [24CN] : शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में दिनाँक 10-05-2022 को मिशन शक्ति तृतीय चरण के अंतर्गत विश्वविद्यालय के सेमिनार हॉल में 1857 की क्रांति में महिला स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान पर छात्र एवं छात्राओं को लघु फिल्म दिखाई गई।

कार्यक्रम की शुरुआत मैकेनिकल विभाग के हेड असिस्टेंट प्रोफेसर शोएब हुसैन ने कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह का स्वागत करते हुए की। कार्यक्रम में कुलपति प्रो. (डॉ.) रणजीत सिंह, ने कार्यक्रम के आयोजको एवं छात्रों को अनेक शुभकामनायें दी और उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि हमें अपने इतिहास को जानना चाहिए एवं उससे दिन प्रतिदिन कुछ नया सीखने को अग्रसर रहना चाहिए। मैं सभी स्वतंत्र सेनानियों को नमन करता हूँ और उनके आदर्शो को अपने जीवन में ग्रहण करने का प्रयास करता हूँ।

तत्पश्चात बी.ए.एलएलबी. की छात्रा हिमानी अठवाल एवं जानवी राठौड़ ने 1857 की क्रांति में महिला स्वतंत्रता सेनानियों के संदर्भ में अपने विचारों को प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में उपस्थित ‘विरासत’ समन्वयक राजीव उपाध्याय यायावर एवं शिक्षा विभाग के डीन एंड हेड प्रो.(डॉ.) प्रशांत कुमार ने भी 1857 की क्रांति में स्त्रियों के योगदान पर अपने विचार रखते हुए कहा कि निश्चित ही हमारे देश के प्रत्येक क्षेत्र में स्त्रियों का प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से योगदान रहा है, वह योगदान सराहनीय है और विश्व में सर्वत्र फैला हुआ है।

इस अवसर पर कार्यक्रम में डॉ. मीनाक्षी चौधरी, डॉ. प्रीति वशिष्ठ, कमलप्रीत कौर, डॉ. शिवानी, डॉ. विनोद कुमार, मुकेश गौतम,  प्रदीप शर्मा, अंकिता कुमारी, शक्ति सिंह, राम जानकी यादव, बलराम टांक, उस्मान खान, दीपिका शर्मा, करुणा अग्रवाल, अंकुर भारती आदि उपस्थित रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे