शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में वन वीक फाॅर नेशन कार्यक्रम का आयोजन

शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में वन वीक फाॅर नेशन कार्यक्रम का आयोजन

गंगोह  [24CN] : शोभित विश्वविद्यालय, गंगोह ईको क्लब द्वारा गत सप्ताह 15 अगस्त से 21 अगस्त तक ‘‘वन वीक फाॅर नेशन‘‘ के रूप में ‘हरित परिसर, हरित घर‘ थीम पर मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ दिनांक 15 अगस्त को डाॅ0 कृष्ण गोयल जी, सह कार्यवाह, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के ऑनलाईन उद्बोधन के साथ हुआ। प्रतिदिन विभिन्न कार्यक्रमों यथा ‘सेल्फी विद प्लाण्टेशन‘, बेस्ट आउट आॅफ प्लास्टिक वेस्ट, स्लोगन लेखन प्रतियोगिता, क्विज प्रतियोगिता, समस्या के साथ समाधान और वेबिनार आदि का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया।

शोभित विश्वविद्यालय गंगोह

संस्था के कुलाधिपति कुॅवर शेखर विजेन्द्र जी ने ईको-क्लब को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए संदेश दिया कि प्रत्येक नागरिक की भागीदारी से ही हम अपनी धरा को पुनः हरा-भरा बना सकते है। कुलपति प्रो0 (डाॅ0) रणजीत सिंह जी ने कहा कि ईकों-क्लब आनें वाले समय में विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से विश्वविद्यालय परिसर और विश्वविद्यालय से जुडें सभी परिवारों एवं घरों को जागरूक एवं हरित बनानें के लिए लगातार प्रयासरत रहेगा।

शोभित विश्वविद्यालय गंगोह

कुलसचिव डाॅ0 महीपाल सिंह ने ईको-क्लब व प्रतिभागियों को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की। सप्ताह के अंतिम दिन आयोजित वेबिनार में बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए शोभित डीम्ड विवि, मेरठ के कुलपति प्रो0 (डाॅ0) अमर प्रकाश गर्ग ने कहा कि हमें पेड लगाने के साथ-साथ जैव-विविधता पर भी ध्यान देना होगा। विश्वविद्यालय के पर्यावरण नोडल अधिकारी डाॅ0 प्रंशात कुमार ने सभी का आभार प्रकट किया और प्रतिभागियों को आगामी कार्यक्रमों में भी पूरी ऊर्जा व उत्साह से भाग लेने को कहा।

आरएसएस- पर्यावरण संरक्षण विभाग के राष्ट्रीय प्रभारी श्री गोपाल आर्य जी ने इस कार्यक्रम को पूरी ऊर्जा से मनानें का संकल्प दिलाया।


पत्रकार अप्लाई करे Apply