राष्ट्रीय शिक्षा दिवस के उपलक्ष्य में शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के स्कूल ऑफ एजुकेशन विभाग द्वारा अनेक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया

राष्ट्रीय शिक्षा दिवस के उपलक्ष्य में शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के स्कूल ऑफ एजुकेशन विभाग द्वारा अनेक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया

गंगोह [24CN] : शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में दिनांक 11-11-2022 को स्कूल ऑफ एजुकेशन विभाग द्वारा राष्ट्रीय शिक्षा दिवस के उपलक्ष्य में अनेक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय शिक्षा दिवस प्रत्येक वर्ष 11 नवंबर को मनाया जाता है। इस दिवस को मनाने का एक विशेष उद्देश्य होता है, यह दिवस भारत के पहले शिक्षा मंत्री मौलाना अबुल कलाम आजाद की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित किया जाता है। जीवन में शिक्षा का सबसे अहम स्थान होता है। हर व्यक्ति का जीवन उसकी शिक्षा पर निर्भर होता है। जैसी शिक्षा व्यक्ति को दी जाएगी, उसका जीवन उसी के अनुसार चलता है।

इस अवसर पर स्कूल ऑफ एजुकेशन विभाग के छात्र एवं छात्राओं द्वारा निबंध प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया गया जिसमे इस वर्ष की राष्ट्रीय शिक्षा दिवस की थीम का विषय “पाठ्यक्रम बदलना और शिक्षा को बदलना” था। तत्पश्चात छात्र एवं छात्राओं ने पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में भी प्रतिभाग किया। इस कार्यक्रम का आयोजन स्कूल ऑफ एजुकेशन विभाग के डीन एंड हेड प्रो.(डॉ.) प्रशांत कुमार की देख-रेख में किया गया।

इस अवसर पर कार्यक्रम में शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह एवं कुलसचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह ने कार्यक्रम के आयोजकों एवं सभी छात्रों को अनेक शुभकामनाएं दी और छात्रों का उत्साहवर्धन कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की और कहा कि हमारे देश में समय-समय पर विभिन्न प्रकार के दिवस का आयोजन किया जाता है। ये दिवस हमें बाह्य प्रेरणाओं साथ-साथ आंतरिक प्रेरणा भी प्रदान करता है। अतः इस प्रकार के आयोजनों से छात्रों का उत्साहवर्धन होता है, जिससे सभी छात्र एवं छात्राएं अनेक गतिविधियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते है।

इस अवसर पर कार्यक्रम में विभाग के अन्य शिक्षकगण डॉ. विनोद कुमार यादव, राम जानकी यादव, बलराम टॉंक, सोनल शुक्ला, एवं कार्यालय सहायक अंकुर कुमार आदि उपस्थित रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे