हिंदू आतंकवाद गढ़ने की साजिश के दावे पर निकम ने लगाई मुहर

हिंदू आतंकवाद गढ़ने की साजिश के दावे पर निकम ने लगाई मुहर

नई दिल्ली: 26/11 के मुंबई हमले को अंजाम देने वाले पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने इसे ‘हिंदू आतंकवाद’ का रूप देने की पूरी साजिश रच रखी थी, जिसका साथ भारत में कांग्रेस नेताओ ने बखूबी दिया था। मुंबई के तत्कालीन पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया के इस दावे के बाद बीजेपी नेताओं कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को घेर लिया था। क्योंकि दिग्विजय सिंह की भाषा लश्कर-ए-तैयबा और आईएसआई के प्लान से एकदम मेल खा रही थी। मुंबई अटैक केस के सरकारी वकील उज्ज्वल निकम ने भी राकेश मारिया के दावों की पुष्टि की है।

कांग्रेस नेताओं पर ‘हिंदू आतंकवाद’ टर्म गढ़ने का आरोप
दरअसल, बीजेपी नेताओं ने दिग्वजिय सिंह पर इसलिए निशाना साधा था क्योंकि सिंह ने मुंबई हमले के लिए आरएसएस पर उंगली उठाई थी और बजरंग दल पर आईएसआई से पैसे लेने का आरोप लगाया था। वैसे भी, दिग्विजय के अलावा यूपीए सरकार में गृह मंत्री रहे कांग्रेस नेता सुशील शिंदे और पी. चिदंबरम पर ‘भगवा आतंकवाद’ या ‘हिंदू आतंकवाद’ का टर्म गढ़ने और आतंकवाद में हिंदुओं की भी संलिप्तता गलत तरीके से साबित करने की कोशिश करने का प्रयास कर चुके हैं।

मारिया को उज्ज्वल निकम का समर्थन
उधर, 26 नवंबर, 2008 को हुए भयावह मुंबई टेरर अटैक के केस में सरकारी वकील की भूमिका निभाने वाले प्रसिद्ध वकील उज्ज्वल निकम ने भी पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया के दावों का समर्थन किया है। उन्होंने भी कहा कि हमलावरों के पास से मिली आईडीज में हिंदू नाम दर्ज थे। उन्होंने कहा, ‘यह सच है कि आईडीज में हिंदू नाम लिखे थे। मुंबई कोर्ट में दिए कसाब के बयान से साबित हो गया था कि 10 दोषियों के पास 10 फर्जी आईडीज थे। हमने कोर्ट के सामने इसे साबित किया था।’ उन्होंने आगे कहा, ‘कसाब ने कहा था कि उसे मिलिट्री ट्रेनिंग देने वाले काफा ने हमलावरों से कहा था कि उन्हें 10 फर्जी आईडीज दिए जाएंगे। इसका इस्तेमाल पुलिस को गुमराह करने के लिए किया जाना था। हमने यह साबित कर दिया था।’

उधर दिग्विजय सिंह ने कहा है तो यदि आपके पास सबुत है तो मुझे गिरफ्तार करके दिखाए। दिग्विजय सिंह ने कहा कि वह बीजेपी नेता जीवीएल नरसिम्हा राव और पार्टी की मीडिया सेल के चीफ अमित मालवीय को मानहानि का नोटिस भेजेंगे। इधर, लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के प्रतिनिधि अधीर रंजन चौधरी ने ‘हिंदू टेरर’ को लेकर उठ रहे सवालों पर पार्टी का बचाव किया। उन्होंने कहा कि जब ‘हिंदू टेरर’ टर्म सामने आया तब पूरी पृष्ठभूमि कुछ वैसी ही थी।

मोदी-शाह अयोग्य जो मुझे गिरफ्तार नहीं करवा रहे: दिग्विजय
मारिया की पुस्तक ‘Let Me Say It Now’ में हिंदू आतंकवाद की साजिश वाले खुलासों के बाद बीजेपी नेताओं ने दिग्विजिय सिंह को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का गुप्तचर होने का अंदेशा जताया था। दिग्विजय सिंह ने कहा कि अगर वह आईएसआई के गुप्तचर हैं तो उन्हें अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया? उन्होंने आगे कहा, ‘अगर ऐसा है तो पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह बिल्कुल अयोग्य हैं क्योंकि वो उन्हें गिरफ्तार नहीं करवा सके हैं।’

क्या थी लश्कर की साजिश?
गौरतलब है कि पूर्व मुंबई पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने अपनी पुस्तक ‘Let Me Say It Now’ में कहा है कि मुंबई हमले में जिंदा पकड़ा गया एकमात्र आतंकवादी आमिर अजमल कसाब की कलाई पर हिंदुओं का पवित्र धागा कलावा यूं ही नहीं बंधा था। उन्होंने पुस्तक में दावा किया कि लश्कर-ए-तैयबा मुंबई हमले को ‘हिंदू आतंकवादियों’ की ओर से किए गए हमले का रूप देना चाहता था। इसके लिए हमलावरों को हिंदू नामों से फर्जी आईडी कार्ड दिए गए थे और कसाब की पहचान बेंगलुरु के समीर दिनेश चौधरी के रूप में दर्ज करवाई गई थी।

कसाब के जिंदा पकड़ाने से बिगड़ गया खेल
मारिया ने कहा कि यदि सब कुछ योजना के अनुसार होता, तो कसाब चौधरी के रूप में मर जाता और मीडिया हमले के लिए ‘हिंदू आतंकवादियों’ को दोषी ठहराती। उन्होंने लिखा, ‘अखबारों में बड़ी बड़ी सुर्खियां बनतीं जिनमें दावा किया जाता कि किस प्रकार हिंदू आतंकवादियों ने मुंबई पर हमला किया। शीर्ष टीवी पत्रकार उसके परिवार और पड़ोसियों से बातचीत करने के लिए बेंगलुरु पहुंच जाते, लेकिन ऐसा नहीं हो सका और वह पाकिस्तान में फरीदकोट का अजमल आमिर कसाब निकला।’ उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस कॉन्स्टेबल शहीद तुकाराम ओम्बले ने कसाब को जिंदा पकड़ लिया और लश्कर की ‘हिंदू टेरर’ वली साजिश पर पानी फिर गया।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे