हिंदू परिवार में हुआ जन्म, मुस्लिम दंपती ने किया पालन-पोषण, शख्स अब करना चाहता है घर वापसी

हिंदू परिवार में हुआ जन्म, मुस्लिम दंपती ने किया पालन-पोषण, शख्स अब करना चाहता है घर वापसी

यूपी के शामली में मंगलवार को सलीम नामक एक युवक ने कोतवाली पुलिस को पत्र देकर बताया कि वह अपनी पत्नी और बच्चों सहित हिंदू धर्म में वापसी करना चाहता है। दरअसल युवक हिंदू धर्म में पैदा हुआ है लेकिन माता पिता की मौत होने के बाद मुस्लिम दंपती ने उसका पालन पोषण किया और नाम बदलकर सलीम रख दिया। अब युवक फिर से हिंदू धर्म अपनाना चाहता है। इसका मोहल्ले के कुछ लोग विरोध कर रहे है और उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

शामली के मोहल्ला सरवर पीर निवासी सलीम ने कोतवाली पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि वह अपनी पत्नी और बच्चों सहित अपने हिंदू धर्म में वापसी करना चाहता है। सलीम ने बताया कि जब वह 10-12 साल की उम्र का था। उसके माता-पिता की मौत हो गई थी।

इसके बाद उसे एक मुस्लिम व्यक्ति ट्रक चालक सबदर ने पालन पोषण किया। उसने उसका नाम बदलकर सलीम कर दिया था। उस समय उसे धर्म के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। सबदर ने ही झारखंड निवासी एक युवती से उसकी शादी करा दी थी। उससे अब 4 बच्चे हैं।

अब उसे अपने धर्म की जानकारी हुई है तो वह अपने धर्म में वापसी कर रहा है। सलीम का कहना है कि उसे मोहल्ले वासियों से जान का खतरा है। इसलिए उसने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है।

सलीम ने बताया  कि वह कस्बा कैराना के मोहल्ला आर्यपुरी का मूल निवासी है और उसका नाम सुशील पुत्र स्वर्गीय श्याम सिंह था। सिटी जितेंद्र सिंह का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे