जेएनयू बवाल में आरएसएस का हाथ: मौलाना अरशद फारूकी

जेएनयू बवाल में आरएसएस का हाथ: मौलाना अरशद फारूकी
मुफ्ती अरशद फारूकी

देवबंद: जेएनयू के अंदर जो हंगामा हुआ है उसको लेकर देवबंदी उलेमा ने कहा है कि यह हंगामा आरएसएस कि विग के छात्रों ने द्वारा किया गया है। क्योंकि बाहर घंटों पुलिस खडी रही एंबुलेंस को अंदर नहीं जाने दिया गया वहीं पुलिस मुस्लिम यूनिवर्सिटी के अंदर या जामिया मिल्लिया के अंदर जबरदस्ती घुस जाती है और उत्पात मचाती है। जबकि यंहा पुलिस बाहर घंटों खड़ी और अंदर यूनिवर्सिटी के हंगामा होता रहा।

मौलाना अरशद फारूकी ने कहा कि जो छात्र अपने हकों की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे उस पर आरएसएस की विंग के छात्रों ने जिस तरीके से जालिम शर्मनाक हमला किया है उससे इंसानियत शर्मिंदा होती है। दिल्ली जैसी राजधानी मैं पुलिस बाहर खड़ी रही और वह पुलिस जो अलीगढ़ यूनिवर्सिटी और जामिया मिल्लिया में बगैर इजाजत के वीसी के केबिन में घुस जाती है और वहां उत्पात मचाती है। कहा कि वही पुलिस बाहर खड़ी रही और अंदर नहीं गई की छात्रों को बचा सके बल्कि एंबुलेंस को भी अन्दर नही जाने दिया गया।

कहा कि इससे पता चलता है कि दस्तूर को ठेस पहुंचाई गई जिस पर इंसानियत शर्मिंदा है। जरूरत इस बात की है किस देश के सारे शहरी इंसानियत को मुल्कों दस्तूर को बचाने के लिए खड़े हो जाए। ताकि किसी इंसान, किसी शहरी और किसी मजलूम पर जुल्म ना हो और इस मुल्क की पहचान को बचा सके। उन्होने कहा कि वह पूरे तौर पर प्रधानमंत्री से यह दरखास्त नहीं बल्कि अपना हक मांगते हैं कि उनकी मौजूदगी में जिन यूनिवर्सिटी में दंगे हो रहे हैं या फसाद हो रहा है। इसके कही न कही जिम्मेदार वह खुद है वह इंसान बने।

कहा कि इंसानियत का पैगाम हम देते हैं ताकि देश को इंसानियत के दस्तूर के मुताबिक ढाला जा सके हम उनके जमीर को जगाने की कोशिश करते हैं की उनका जमीर जाग जाए और इस देश को बचाया जा सके। बताया जाता है कि आरएसएस छात्रों ने यह हमला किया है और पुलिस का बाहर खड़े रहना और घंटो यह वारदात का होना यह बड़ी साजिश की पहचान है।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे