टावर निर्माण के खिलाफ गरजे मनानी के ग्रामीण

 
saharanpur pradarshan सहारनपुर में जिलाधिकारी कार्यालय पर टावर निर्माण के खिलाफ गुहार लगाते ग्रामीण।

सहारनपुर। कोतवाली रामपुर मनिहारान क्षेत्रांतर्गत गांव मनानी में मोबाइल टावर लगाने के विरोध में ग्रामीणों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया तथा जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर गांव में अवैध तरीके से बनाए जा रहे टावर निर्माण पर रोक लगाए जाने की मांग की।

कोतवाली रामपुर मनिहारान क्षेत्रांतर्गत गांव मनानी के सैंकड़ों ग्रामीण एकत्र होकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि गांव में करेशन पुत्र साहब सिंह द्वारा अवैध तरीके से एक मोबाइल कम्पनी का टावर लगाया जा रहा है। जबकि उस स्थान के आसपास ग्रामीणों के दोमंजिला मकान बने हुए हैं। उनके बीच टावर लगाने से ग्रामीणों में संक्रामक बीमारियां फैलने का खतरा पैदा हो जाएगा। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि ग्रामीणों ने इस सम्बंध में करेशन को काफी समझाकर टावर लगाने से मना किया तो परंतु करेशन अपनी राजनीतिक पहुंच व धन के बल पर घनी आबादी के बीच टावर लगाने पर आमादा है।

ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने इस सम्बंध में 28 नवम्बर को भी प्रार्थना पत्र सौंपकर कार्यवाही की मांग की थी जिसकी जांच कोतवाली रामपुर मनिहारान को सौंपी गई थी। इसके बावजूद भी करेशन द्वारा अपनी राजनीतिक पहुंच व धन के बल पर टावर निर्माण का कार्य जारी रखे हुए है। उन्होंने जिलाधिकारी से अवैध तरीके से गांव की घनी आबादी के बीच टावर निर्माण पर रोक लगाए जाने की मांग की।

प्रदर्शनकारियों में चैनपाल, प्रमोद, वीरेंद्र चौधरी, मनोज चेयरमैन, सचिन कुमार, रोबिन, विनोद कुमार, सतीश कुमार, सुशील कुमार, राजेश कुमार, प्रवेश कुमार, सचिन, रोहताश, महकार सिंह, ईश्वर पाल, वीरेंद्र कुमार, ओमपाल, विक्रम सिंह, सुंदरलाल, जसवीर, अनिल कुमार, सतपाल, वेदपाल, कुशल पाल, इलम सिंह, केहर सिंह, नितिन कुमार, संजय कुमार, अनिल, रामकुमार, शिवकुमार आदि सैंकड़ों ग्रामीण शामिल रहे।

 

 
 
Top