आरक्षण मुक्त बनाकर ही भारत बन सकता है विश्व गुरू: भंवर सिंह चौहान

 

सहारनपुर। समाज सुधारक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भंवर सिंह चौहान ने कहा कि आरक्षण मुक्त भारत का निर्माण करना ही पार्टी का मुख्य उद्देश्य है। उन्होंने आरक्षण के सम्बंध में सुप्रीम कोर्ट के आदेश को बहाल किए जाने की मांग की।

भंवर सिंह चौहान आज यहां दिल्ली रोड स्थित एक प्रशिक्षण संस्थान में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि एससी/एसटी एक्ॅट हटाओ देश बचाओ को लेकर जनचेतना जनांदोलन चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जनचेतना रैली विगत एक नवम्बर से पीलीभीत से शुरू की गई थी जो क्रांतिकारी भूमि मेरठ में 16 जनवरी को पहुंचेगी जहां पर आयोजित महा पंचायत में सरकार से आरपार की लड़ाई की रणनपीति बनाई जाएगी।

डा. अशोक मलिक ने कहा कि यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को विश्व गुरू के रूप में देखना चाहते हैं तो आरक्षण व एससी/एसटी एक्ट को समाप्त करना होगा तभी देश विश्व गुरू बन सकता है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार गरीब बच्चों की शिक्षा में मदद करे तो छात्रवृत्ति की आवश्यकता नहीं है। नौजवान अपनी योग्यता के आधारपर नौकरी हासिल करेंगे।

बैठक को मंडल अध्यक्ष फतेह सिंह चौहान, अशोक सैनी, आसिम मलिक, विनोद रोहिला, नीरज कपिल, संजय गुप्ता ने भी सम्बोधित किया। बैठक में श्यामपाल पुंडीर, नरेश वर्मा, सुरेश सिंह, मुर्तजा राव, होरीमल बरूआ आदि मौजूद रहे।

 

 
 
Top