Lockdown: यूपी के इस जिले में नहीं थम रहीं गोकशी की घटनाएं, पुलिस मुठभेड़ में पांच गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में गोकश बाज नहीं आ रहे हैं। कोतवाली देहात और गंगोह के बाद रविवार को जनपद के बेहट थानाक्षेत्र में पुलिस की गोकशों से मुठभेड़ हुई। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से दो तमंचे, कारतूस, कुल्हाड़ी एवं गोकशी करने के अन्य उपकरण बरामद हुए हैं।

एसएसआई सत्यवीर अत्री ने बताया, कि पुलिस को रविवार की सुबह सूचना मिली थी, कि गांव सलेमपुर गदा में अब्बास के मकान में गोकशी की जा रही है। पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर मकान को घेर लिया।
इस पर गोकशों ने पुलिस पर फायर कर दिया। घेराबंदी करने के बाद मौके से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से दो तमंचे, दो कारतूस एवं दो खोखे, कुल्हाड़ी एवं गोकशी करने के अन्य उपकरण तथा करीब एक कुंतल मांस बरामद हुआ।

पशु चिकित्सक ने गोमांस होने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए गोकशी के आरोपी नौशाद पुत्र नाजिम तेली, अब्बास पुत्र तासीन, इशहाक पुत्र तासीन, फरमान पुत्र इस्लाम व फरमान पुत्र इनाम सभी निवासी गांव सलेमपुर गदा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

बता दें कि क्षेत्र में गोकशी का धंधा जोरो पर है। गुरुवार को पुलिस ने कार में ले जा रहे गोमांस के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया था लेकिन गोकश लॉक डाउन का जमकर फायदा उठा रहे है।

शनिवार की तड़के मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने लखनौती स्थित एक मकान पर छापेमारी कर चार महिलाओं समेत 7 लोगों को गोकशी करते रंगे हाथ गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की, जबकि 7 नामजद समेत 3-4 अज्ञात लोग मौके से फरार हो गए। पुलिस ने मौके से 300 किलो गोमांस, 3 जिंदा गोवंश और कटान में प्रयुक्त उपकरण दो बाइकें बरामद कर गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे