JEE Main Result 2021: जेईई मेन का रिजल्ट घोषित, 18 स्टूडेंट्स ने हासिल की रैंक 1

JEE Main Result 2021: जेईई मेन का रिजल्ट घोषित, 18 स्टूडेंट्स ने हासिल की रैंक 1
  • उम्मीदवार अपने रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से सेशन 4 का एग्जाम रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in, ntaresults.nic.in और nta.ac.in पर चेक कर सकते हैं.

नई दिल्ली : JEE Main Result: जेईई मेन 2021 सेशन 4 के रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैं. मंगलवार देर रात रिजल्ट घोषित हुए हैं. सबसे बड़ी बात की जेईई मेन में 18 बच्चों ने रैंक 1 हासिल किया है. वहीं इस सत्र में 44 छात्रों ने 100 पर्सेंटाइल हासिल किया है. इस साल जेईई की परीक्षा 7.32 लाख छात्रों ने दी थी. जेईई मेन रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. उम्मीदवार अपने रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से सेशन 4 का एग्जाम रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in, ntaresults.nic.in और nta.ac.in पर चेक कर सकते हैं.

बीई / बीटेक के लिए JEE मेन पेपर 1 में मैथ्स, फिजिक्स और कैमेस्ट्री शामिल है. वहीं पेपर 2 में मैथमैटिक्स, एप्टीट्यूड, और ड्राइंग शामिल हैं. प्रश्न चार-चार मार्क्स के मल्टीपल च्वाइस और न्यूमरिकल बेस्ड थे. मल्टीपलच्वाइस प्रश्नों में गलत उत्तरों के लिए एक अंक की निगेटिव मार्किंग भी की जाती है.

इस बार जेईई मेन में 18 बच्चों ने रैंक 1 हासिल किया है. वहीं इस सत्र में 44 छात्रों ने 100 पर्सेंटाइल हासिल किया है.

JEE Main Result 2021: ऐसे करें चेक

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic पर जाएं.
जेईई मेन 2021 सत्र 4 के परिणाम लिंक पर क्लिक करें.
अब एग्जाम सेशन, आवेदन संख्या, जन्म तिथि दर्ज करें.
JEE मेन 2021 रिजल्ट कॉपी डाउनलोड करें.

जेईई एडवांस्ड के लिए रजिस्ट्रेशन स्थगित कर दिए गए हैं

बता दें कि जेईई मेन फेज-4 परीक्षा 26, 27, 31 अगस्त और 2 सितंबर को हुई थी. परीक्षा के लिए 7.8 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था. जेईई एडवांस्ड के लिए रजिस्ट्रेशन स्थगित कर दिए गए हैं. क्योंकि रिजल्ट के बिना जेईई एडवांस्ड के लिए रजिस्ट्रेशन संभव नहीं था.

जेईई एडवांस्ड की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पिछले सप्ताह शुरू होनी थी, लेकिन रिजल्ट में देरी के कारण इसे सोमवार तक यानी एक सप्ताह के लिए टाल दिया गया.


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *