पाक के दुस्साहस पर भारतीय सेना का पीओके में बड़ा हमला, 22 आंतकियों के मारे जाने की खबर, 7 कैंप तबाह

 

हाइलाइट्स

  • भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के दुस्साहस का दिया गया करारा जवाब
  • पाकिस्तान ने किया था सीजफायर उल्लंघन, आज ही दो जवान शहीद
  • अब भारतीय सेना ने पीओके स्थित आतंकी ठिकानों पर किया हमला
  • आतंकी ठिकानों पर तोपों से गोलाबारी, यहां से भारत भेजे जाने थे आतंकी

नई दिल्ली
पाकिस्तान को उसका दुस्साहस आज बहुत भारी पड़ा है। भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में धुआंधार बमबारी कर 7 आतंकी कैंपों को तबाह कर दिया है। इस कार्रवाई में 22 आतंकियों के मारे जाने की खबर है। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक, दो भारतीय सैनिकों की शहादत के जवाब में पाकिस्तान के 11 सैनिक भी मारे गए हैं।

पहले पाकिस्तान ने की गोलीबारी
दरअसल, भारतीय सेना ने पाकिस्तान की ओर से तंगधार सेक्टर में की गई गोलीबारी का जवाब देते हुए पीओके में जबर्दस्त हमला बोला है। रविवार सुबह पाकिस्तानी सेना ने आतंकियों की घुसपैठ कराने के इरादे से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। ध्यान रहे कि पाकिस्तान की तरफ से यह हरकत ऐसे समय की गई है जब करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने का समय नजदीक आ रहा है। बहरहाल, पाकिस्तान की तरफ से हुई गोलीबारी में दो भारतीय सैनिक शहीद हो गए। वहीं, एक आम नागरिक की भी जान चली गई जबकि तीन अन्य नागरिक घायल हो गए।

पीओके में बड़ी कार्रवाई
बिना किसी उकसावे के पाकिस्तान की ओर से की गई कायराना हरकत के जवाब में भारतीय सेना ने पीओके के आतंकी ठिकानों को निशाना बनाना शुरू किया। भारतीय सेना की कार्रवाई में पीओके स्थित नीलम घाटी में सात टेरर कैंप्स तबाह हो गए। भारत की ओर से यह कार्रवाई तंगधार सेक्टर के ठीक दूसरी तरफ पीओके में की गई है। सेना ने पीओके से संचालित आतंकी अड्डों पर तोपों से बम बरसाए।

NBT

पाकिस्तान की बमबारी में तबाह हुआ मकान

सुबह सीजफायर उल्लंघन में दो जवान शहीद
इससे पहले जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में रविवार सुबह पाकिस्तान ने घुसपैठियों को भारतीय सीमा में भेजने की कोशिश के दौरान सीजफायर उल्लंघन किया। पाकिस्तान की गोलीबारी में भारत के दो सैनिक शहीद हो गए। पाकिस्तान की इस कायराना हरकत में एक मकान और एक चावल का गोदाम पूरी तरह तहस-नहस हो गया। वहीं, दो कारों एवं दो गोशालाओं को नुकसान पहुंचा है। दोनों गोशालाओं में 19 मवेशी और भेड़ें थीं।

NBT

 

 
 

Related posts

Top