IND vs ENG 2022 : कोहली का अधूरा काम पूरा करेंगे रोहित!

IND vs ENG 2022 : कोहली का अधूरा काम पूरा करेंगे रोहित!
  • IND vs ENG 2022 : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखरी मुकाबला खेला जाना है. ये मैच 1 जुलाई से 5 जुलाई के बीच खेला जाएगा.

नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखरी मुकाबला खेला जाना है. ये मैच 1 जुलाई से 5 जुलाई के बीच खेला जाएगा. ये वही सीरीज है जो पिछले साल अगस्त में हो रही थी. भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर गई हुई थी, जिसमें भारत 2-1 से आगे चल रहा था. पर कोरोना की वजह से सीरीज को आगे के लिए स्थगित कर दिया गया. अब भारत बचे हुए मैच को जीतकर या फिर ड्रा कराकर ये सीरीज अपने नाम करना चाहेगा और 15 साल बाद एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम करना चाहेगा. हालांकि जब पिछले साल भारत जब दौरे पर गया था तब विराट कोहली कप्तान थे और अब टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है. ऐसे में क्या रोहित विराट कोहली के बचे हुए काम को पूरा कर पाएंगे, ये देखने वाली बात है.

15 साल पहले की बात करें तो राहुल द्रविड़ की कप्तानी में भारत ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी. जिसमें टीम ने 1-0 से जीत दर्ज की थी. 3 मैचों की सीरीज में भारत एक मैच अपने नाम करने में सफल रहा था जबकि 2 मुकाबले ड्रा रहे थे. उस समय कप्तान द्रविड़ थे और आज ये महान खिलाड़ी टीम के कोच हैं.

भारतीय टीम के पास सुनहरा मौका है टीम को जीत दिलाने का. टीम अगर इस मैच में चूक जाती है तो यकीन मानिए टीम का सपना पूरा होने में फिर बहुत समय लग जाएगा. रोहित शर्मा के साथ साथ विराट कोहली पर भी जिम्मेदारी है.


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *