बागपत: निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात से लौटे सभासद के भाई को क्वारंटीन करने पहुंची पुलिस, परिवार के कई सदस्यों को अस्पताल में कराया भर्ती

बागपत: निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात से लौटे सभासद के भाई को क्वारंटीन करने पहुंची पुलिस, परिवार के कई सदस्यों को अस्पताल में कराया भर्ती

निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात से बागपत निवासी सभासद के भाई समेत जिले की पुलिस उसके परिवार के कई सदस्यों को क्वारंटीन कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ पुलिस पहुंची है। यह व्यक्ति दिल्ली के निजामुद्दीन दरगाह पर हुई तब्लीगी जमात में शामिल हुआ था।

बताया गया कि पुलिस की टीम जिस व्यक्ति को क्वारंटीन करने के लिए पहुंची थी वह जिले के बिलोचपुर पहुंच गया था। जहां से पुलिस उसे पकड़कर क्वारंटीन करेगी। वहीं पुलिस की टीम  उसके परिवार के अन्य सदस्यों को एम्बुलेंस में ले गई और अस्पताल के अलग वार्ड में क्वारंटीन कराया।

वहीं मेरठ में एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि निजामुद्दीन में हुई जमात में मेरठ से आठ लोग गए थे। एक जमाती वापस आया जिसे क्वारंटीन कर लिया गया है। बाकी सात लोग अभी दिल्लीमें ही हैं। इनमें मेरठ से सटे सरधना, मवाना, व परीक्षितगढ़ से निजामुद्दीन गए थे।

उधर, बिजनौर प्रशासन ने निजामुद्दीन तब्लीगी जमात में बिजनौर से जाने वाले लोगों को खोजना शुरू कर दिया है।

कस्बा झिंझाना में त्रिपुरा से आई तब्लीगी जमात के 14 लोगों को दो मकानों में अलग-अलग क्वारंटीन किया गया है। उन्हें 14 दिन तक घर में रहने के लिए कहा गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम सुबह-शाम उनकी निगरानी कर रही है।

कस्बा झिंझाना में मोहल्ले के लोगों ने स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी कि त्रिपुरा से तब्लीगी जमात में कुछ लोग आए हुए है। ये लोग मोहल्ले में घूम रहे है। सूचना पर स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस की मदद से जमात में आए सभी 14 लोगों को पकड़ लिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी की मेडिकल जांच की। फिलहाल जांच में सभी लोग स्वस्थ पाए गए है। स्वास्थ्य विभाग ने सात-सात लोगों को दो मकानों में निश्चित दूरी पर क्वारंटीन में रखा गया है।

मकानों के बाहर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग ने पोस्टर चस्पा कर लोगों को सतर्कता बरतने और त्रिपुरा से आए लोगों से संपर्क न करने की सलाह दी गई है। ऊन ब्लाक के चिकित्सा प्रभारी डा. लेखराम ने बताया कि त्रिपुरा से तब्लीगी जमात में आए 14 लोगों को दो मकानों में अलग-अलग कमरों में निश्चित दूरी पर रखा गया है। सुबह-शाम उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है।

फिलहाल सभी लोग स्वस्थ है। बताया गया है कि तब्लीगी जमात 19 मार्च को दिल्ली होते हुए झिंझाना में एक मस्जिद में पहुंची थी। उनके आने की पुलिस प्रशासन को कोई सूचना नहीं दी गई थी। वहां पर कई दिन तक रहने के बाद जमात जब दूसरे मोहल्ले में गई तब जाकर लोगों को उनके बारे में जानकारी हुई।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे