लोकसभा चुनाव से पहले अपने पक्ष में माहौल बनाने के प्रयास में कांग्रेस, अजय राय बोले- यूपी में OPS होगी बहाल

लोकसभा चुनाव से पहले अपने पक्ष में माहौल बनाने के प्रयास में कांग्रेस, अजय राय बोले- यूपी में OPS होगी बहाल
  • उत्‍तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर कब्‍जा जमाने के ल‍िए कांग्रेस ने ओल्‍ड पेंशन स्‍कीम बहाल करने का दांव चला है। कांग्रेस लोकसभा चुनाव से पहले अपने पक्ष में माहौल बनाने का प्रयास कर रही है। कांग्रेस यूपी प्रदेश अध्‍यक्ष अजय राय ने कहा क‍ि अगर हमारी पार्टी सत्‍ता में आती है तो पुरानी पेंशन स्‍कीम बहाल की जाएगी।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने में भले ही अभी तीन वर्ष है पर, कांग्रेस पुरानी पेंशन की बहाली की बात कर अपने पक्ष में माहौल बनाने का प्रयास जरूर कर रही है। कांग्रेस ऐसे वादे कर आने वाले लोकसभा चुनाव से पहले एक विशेष वर्ग में अपने लिए संभावनाएं जरूर तलाश कर रही है।

प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि कांग्रेस सभी सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन प्रदान किए जाने के पक्ष में है। कांग्रेस ने जिस तरह राजस्थान, हिमाचल प्रदेश व छत्तीसगढ़ में पुरानी पेंशन योजना को फिर से लागू किया, उसी तरह कर्नाटक मेंं भी जल्द इस योजना को लागू किए जाने तैयारी है। राय ने कहा कि उत्तर प्रदेश में यदि कांग्रेस की सरकार आई तो यहां भी पुरानी पेंशन योजना बहाल की जाएगी।

सपा नेता प्रमोद कुमार पटेल थामेंगे कांग्रेस का हाथ

कांग्रेस में दूसरे दलों के नेताओं के आने का सिलसिला जारी है। इस कड़ी में रवि वर्मा के बाद एक और सपा नेता प्रमोद कुमार पटेल शनिवार को कांग्रेस का हाथ थामेंगे। मुलायम सिंह यादव के करीबी रहे पूर्व सांसद स्वर्गीय जंग बहादुर सिंह पटेल के बेटे प्रमोद कुमार पटेल सपा के टिकट पर प्रतापगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं।

प्रमोद पटेल के जरिए कांग्रेस पिछड़ों को साधने का प्रयास करेगी। वहीं लखीमपुर खीरी से आए सपा के किसान नेता हरजिंदर सिंह अपने समर्थकों के साथ शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हुए। पार्टी मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने उन्हें कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराई।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे