‘दया करो, हम कुछ नहीं कर सकते…’ दिल्ली के LG ने पंजाब सरकार से क्यों कही ये बात

‘दया करो, हम कुछ नहीं कर सकते…’ दिल्ली के LG ने पंजाब सरकार से क्यों कही ये बात

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने पंजाब सरकार के दिल्ली में हवा की गुणवत्ता खराब करने का जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि पराली के धुएं को रोकने के लिए हम उनसे सिर्फ गुहार लगा सकते और इसके अलावा कुछ नहीं कर सकते। प्रदेश में अभी-भी AQI 400 के आसपास है जिससे पूरी दिल्ली हांफ रही हैं।

नई दिल्ली। दिवाली की शाम से दिल्ली और पूरे एनसीआर में हवा की गुणवत्ता गंभीर श्रेणी में बनी हुई है, जो कि सरकार के साथ-साथ दिल्लीवासियों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है।

अब दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने पंजाब सरकार के दिल्ली में हवा की गुणवत्ता खराब करने का जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि पराली के धुएं को रोकने के लिए हम उनसे सिर्फ गुहार लगा सकते और इसके अलावा कुछ नहीं कर सकते।

Delhi LG on Tweet

हम कुछ नहीं कर सकते…: LG

उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा, दूसरे राज्यों से आने वाले पराली के धुएं को रोकने के लिए हम उनसे दया की गुहार लगाने के अलावा और कुछ नहीं कर सकते। विशेषकर हम पंजाब के लापरवाही बरतने के बावजूद उनसे दया करने की भीख मांग रहे हैं। प्रदेश में अभी-भी AQI 400 के आसपास है, जिससे पूरी दिल्ली हांफ रही हैं।

गंभीर श्रेणी में पहुंचा AQI

आपको बता दें कि बुधवार को दिल्ली में एयर इंडेक्स एक बार फिर 400 ऊपर पहुंच गया। इस वजह से हवा गंभीर श्रेणी में रही। एनसीआर के ज्यादातर प्रमुख शहरों में भी हवा की गुणवत्ता बेहद खराब रही।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, अगले अभी तीन दिन तक प्रदूषण से खास राहत नहीं मिलने वाली है और दिल्ली में हवा की गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी में उच्च स्तर पर बरकरार रह सकती है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे