थाईलैंड: मॉल में गोलीबारी करने वाला बंदूकधारी ढेर, 17 घंटे चली मुठभेड़, 26 लोगों की मौत

 

थाईलैंड के एक शॉपिंग मॉल में गोलीबारी कर 26 लोगों को मौत के घाट उतारने वाला बंदूकधारी आखिरकार मारा गया। पुलिस और हमलावर के बीच करीब 17 घंटे तक मुठभेड़ चली। क्राइम सप्रेशन डिवीजन के प्रमुख जीराभोब भुरिदेज ने बताया कि हमलावर अंतरराष्ट्रीय समयानुसार देर रात दो बजे मारा गया।

थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा ने रविवार को बताया कि मॉल में भीषण गोलीबारी करने वाले हमलावर ने किसी निजी परेशानी के चलते यह हमला किया। उन्होंने इस हमले में 26 लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया। प्रयुत ने बताया कि बंदूकधारी के हमले का मकसद एक घर की बिक्री से जुड़ा है।

प्रयुत ने कहा कि यह थाईलैंड में अप्रत्याशित है और मैं चाहता हूं कि ऐसा दोबारा कभी ना हो। हमलावर ने पूर्वोत्तर थाईलैंड के नाखोन रत्चासिमा शहर स्थित एक मॉल में शनिवार को गोलीबारी की थी, जिसमें करीब 26 लोग मारे गए।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि थाईलैंड की विशिष्ट पुलिस इकाइयों के कमांडो ने हमलावर को मार गिराया। इस पूरे अभियान में सैकड़ों सुरक्षा कर्मी शामिल थे।  अभी यह स्प्ष्ट नहीं है कि बहुमंजिला परिसर में और लोग अब भी फंसे हुए हैं या नहीं। थाईलैंड के उपप्रधानमंत्री अनुतिन चर्नविराकुल के अनुसार बंदूकधारी को मौत के घाट उतारने के अभियान में शामिल एक पुलिस अधिकारी भी मारा गया।

उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यवश उसे गोली लग गई और वह बच नहीं पाया। हमलावर ने पूर्वोत्तर थाईलैंड के नाखोन रत्चासिमा शहर स्थित एक मॉल में शनिवार को गोलीबारी की थी। हमलावर का नाम सार्जेंट मेजर जकरापंत थोम्मा था, जो एक सैनिक था।

बंदूकधारी ने फेसबुक पर अपनी तस्वीर पोस्ट कर क्या मुझे आत्मसमर्पण करना चाहिए और कोई भी मौत से नहीं बच सकता जैसी बातें लिखी थी। बंदूकधारी इस पूरी घटना को सोशल मीडिया पर भी लाइव कर रहा था। फेसबुक वीडियो में (बाद में जिसे हटा दिया गया) हमलावर सेना का हेलमेट पहने हुए खुली जीप में सवार दिख रहा था और कह रहा था, मैं थक गया हूं… मैं अब उंगलियों को और नहीं दबा सकता।

फेसबुक के एक प्रवक्ता ने इस पूरे वाकये पर कहा कि हमने अपनी सेवा से बंदूकधारी का अकाउंट हटा दिया है और हम इस घटना संबंधी हर सामग्री को जल्द से जल्द हटाने के लिए लगातार काम करेंगे।

 
 

Related posts

Top