ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED की बड़ी कार्रवाई, टीएमसी के पूर्व सांसद केडी सिंह गिरफ्तार

 
ED arrest KD Singh

नई दिल्ली । पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूर्व राज्यसभा सांसद और तृण मूल कांग्रेस (टीएमसी) के दिग्गज नेता केडी सिंह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग (money laundering) से जुड़े मामले में केडी सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उन्हें प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्टन (पीएमएलए) की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है।

टीएमसी के पूर्व सांसद के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के तहत मामला दर्ज है। सिंह की कंपनी अल्केमिस्ट इन्फ्रा रियलटी लिमिटेड पर लोगों को करीब 1900 करोड़ रुपये का चूना लगाने का आरोप है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने सिंह और उनके साथ जुड़े लोगों के परिसरों पर सितंबर, 2019 में तलाशी ली थी। एजेंसी ने यहां से 239 करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त किया था।

प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार टीएमसी सांसद ने अपनी कंपनियों अलकेमिस्ट टाउनशिप इंडिया लिमिटेड और अल​केमिस्ट हो​ल्डिंग्स लिमिटेड के जरिए हजारों ग्राहकों से निवेश के नाम पर भारी रकम उठाई और ग्राहकों को यह कहकर फुसलाया गया कि उन्हें हाई रिटर्न मिलेगा। इस दौरान उन्हें प्लॉट और फ्लैट्स का भी लालच दिया गया था।

 
 

Related posts

Mamata Banerjee

बंगाल की मुख्यमंत्री के भाई कार्तिक बनर्जी हुए बागी, कहा-वंंशवाद की राजनीति को करना चाहता हूं खत्म

Banerjee slams BJP

बंगाल: TMC में एक और विधायक के तीखे तेवर, वैशाली बोलीं- पार्टी को खा रहा भ्रष्टाचार का दीमक

Bengal chunav

Bengal Chunav 2021: भाजपा रणनीति- अब सिंगुर में भी ममता को घेरेंगे अमित शाह, सिंगुर में विशाल किसान रैली की है तैयारी

Top