फडणवीस बोले- हम रखते हैं अखंड भारत में विश्वास, कराची होगा भारत का हिस्सा

फडणवीस बोले- हम रखते हैं अखंड भारत में विश्वास, कराची होगा भारत का हिस्सा

नई दिल्ली : महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस ने अखंड भारत को लेकर एक बयान दिया है, जो सुर्खियां बटोर रहा है. देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि हम अखंड भारत में विश्वास रखते हैं, हमें भरोसा है कि एक दिन कराची भी भारत का ही हिस्सा होगा. पूर्व मुख्यमंत्री के इस बयान को लेकर कई तरह की राजनीतिक प्रतिक्रियाएं आ रही हैं.

दरअसल, महाराष्ट्र में एक शिवसेना नेता ने हाल ही में मुंबई में मौजूद कराची स्वीट्स को लेकर बयान दिया था. शिवसेना नेता ने कहा था कि कराची स्वीट्स को अपने नाम में से ‘कराची’ को हटा देना चाहिए, क्योंकि वो पाकिस्तान का एक शहर है.

इसी के बाद इस बयान पर महाराष्ट्र में चर्चा चल रही थी और अब देवेंद्र फडणवीस का ये बयान सामने आया है.

हालांकि, जिस शिवसेना नेता के बयान के बाद ये विवाद शुरू हुआ था उससे पार्टी ने किनारा कर लिया है. शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक बयान में कहा था कि कराची स्वीट्स कई दशकों से मुंबई में ही हैं, ऐसे में उनके नाम का पाकिस्तान से कोई लेना-देना नहीं है. जो बयान दिया गया है वो शिवसेना का स्टैंड नहीं है.

अखंड भारत पर आते रहे हैं कई तरह के बयान

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और उनसे जुड़े संगठन लगातार अखंड भारत को लेकर आक्रामक बयान देते हैं. फिर चाहे पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को वापस भारत के साथ जोड़ना हो या फिर अखंड भारत को लेकर बयान देना हो.

देवेंद्र फडणवीस से पहले बीजेपी नेता राम माधव, RSS नेता इंद्रेश कुमार समेत अन्य कई नेता अखंड भारत को लेकर बयान दे चुके हैं.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे