ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

अधिकारी शिकायतों का समयबद्ध निस्तारण करना सुनिश्चित करें: जिलाधिकारी

 
Saharanpur DM
  • बेहट में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस पर 83 शिकायतें प्राप्त 6 का मौके पर ही निस्तारण

सहारनपुर [24CN]। जिलाधिकारी श्री अखिलेश सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सम्पूर्ण समाधान दिवस पर प्राप्त शिकायतों को गम्भीरता से लें तथा उनका समयबद्ध निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही करने वाले कर्मियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाही की जायेंगी। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस पर प्राप्त शिकायत के निस्तारण की गुणवत्ता की जांच उनके द्वारा कराई जायेंगी। शिकायतों का गुणवत्तायुक्त निस्तारण न करने वाले कर्मियों के विरूद्ध कार्रवाही होगी। तहसील बेहट में आज 83 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें 06 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया।

श्री अखिलेश सिंह आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के साथ तहसील बेहट में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में लोगो की समस्याओं को सुनते हुए यह निर्देश दिए।

सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पूर्ण समाधान दिवस पर ग्राम सरदाहेडी, ब्लाक मुजफ्फराबाद, थाना फतेहपुर, तहसील बेहट के मुकेश कुमार सैनी पुत्र स्वर्गीय जय श्याम निवासी ने जिला पंचायतराज विभाग से संबंधित नाला खुदवाए जाने व जेसीबी से रोजमर्रा व बरसात का पानी उत्तर दिशा के जोहड में डलवाये जाने हेतु शिकायत की। सोनू कश्यप पुत्र श्री सकदूराम ग्राम निलानन्दपुर थाना मिर्जापुर पोल, ब्लाॅक साढौली कदीम ने ग्राम सैद परगना फैजाबाद में चल अवैध शराब का ठेका हटवाए जाने की मांग की। ग्राम भैंसराव, थाना फतेहपुर, ब्लाक मुजफ्फराबाद के नूर हसन पुत्र याकूब ने पट्टा आवंटन का झांसा देकर प्रार्थी से ग्राम प्रधान तीरथ सिंह ने 30 हजार रूपया 04 वर्ष पूर्व लिये थे। न तो पट्टा आवंटन किया गया और न ही पैसे दिये लौटाने की शिकायत की। ग्राम शाहपुर थाना बेहट परगना फैजाबाद के नीरज कुमार पुत्र राज सिंह ने विद्युत विभाग से संबंधित स्थायी विच्छेदन प्रार्थी के निजी नलकूप के संबंध में शिकायत की।
इसी प्रकार ग्राम समसपुर तहसील बेहट थाना बिहारीगढ, ब्लाक मुजफ्फराबाद के विनोद कुमार पुत्र शोभाराम ने एस0ओ0सी0 चकबन्दी से संबंधित चकबन्दी कर्मचारियों द्वारा प्रार्थी के खेत की पैमाइश न करने के संबंध में शिकायत की। ग्राम मरवा, थाना बेहट ब्लाक साढौली कदीम के श्यामलाल पुत्र सुनहरा, ने विद्युत विभाग के जेई और एसडीओ के खिलाफ शिकायत की तथा शिकायत का विषय घर पर लगा मीटर बदलवाने की मांग की। ग्राम नगला बाबेल खुर्द, थाना बेहट, ब्लाक मुजफ्फराबाद के लाल सिंह पुत्र हेम सिंह ने ग्राम नगला बाबेल खुर्द के खसरा नम्बर 212 व 213 से अवैध कब्जा हटवाए जाने के संबंध में शिकायत की। ग्राम पाटली ग्रन्ट- कृषक मोरना मांझीपुर, थाना व तहसील बेहट के शकील अहमद पुत्र गुलाब ने विपक्षी के द्वारा ग्राम पंचायत सम्पत्ति के साथ प्रार्थी की निजी भूमि खसरा नम्बर 97/2 (0.3890) है0 का रकबा दबाने के कारण कानूनी कार्यवाही का प्रार्थना पत्र दिया। ग्राम शाहपुर बांस, थाना मिर्जापुर पोल, ब्लाक साढौली कदीम के जनार्धन पुत्र मुसीराम ने बिजली विभाग को आवेदन में भेजा गया बिल को समाप्त करने हेतु जिसका कनेक्शन नम्बर 133148, बुक संख्या 79812749 है। ग्राम अब्दुल्लापुर, थाना बिहारीगढ के हरपाल पुत्र नगीना ने शिकायत की कि प्रार्थी द्वारा 01 फरवरी 1988 को विद्युत कनेक्शन लिया गया था जिसका बिल लगातार जमा होता रहा है विद्युत विभाग द्वारा गलत तरीके से प्रार्थी को विद्युत चोरी का नोटिस दिया गया है जो निरस्त होना चाहिए।
सम्पूर्ण समाधान दिवस पर कुल 83 शिकायतें प्राप्त हुई। जिसमें से 06 शिकायतें मौके पर निस्तारित की गयी।

निस्तारित शिकायतों में विकास संबंधी 04, चिकित्सा संबंधी 01 और राजस्व संबंधी 01 शिकायत थी। प्राप्त शिकायतों में राजस्व विभाग की 27, थानाध्यक्ष बेहट की 14, एस0एच0ओ0 बिहारीगढ की 02, एस0एच0ओ0 मिर्जापुर की 03, जिला पंचायत राज अधिकारी की 01, खण्ड विकास अधिकारी मुजफ्फराबाद की 10, खण्ड विकास अधिकारी साढौली कदीम की 04, एसीओ (चकबन्दी) 02, विद्युत की 06, पीडब्ल्यूडी की 03, उप निदेशक कृषि की 01, जिला समाज कल्याण की 04, सीएमओ की 02, पीडीडीआरडीए की 02, ए0आर0 कोपरेटिव की 01, आबकारी की 01 शिकायत प्राप्त हुई।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डाॅ0 एस0चेनप्पा, मुख्य विकास अधिकारी प्रणय सिंह, एसडीएम बेहट दीप्ति देव यादव, क्षेत्राधिकारी बेहट विजय पाल सिंह, जिला विकास अधिकारी मंशाराम यादव, परियोजना निदेशक दुष्यन्त कुमार सिंह, जिला प्रोबे

 
 

Related posts

Top