ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ मारा मैदान, वोक्स-बटलर की साझेदारी साबित हुई मैच का टर्निंग पॉइंट

 
मैनचेस्टर
हरफनमौला क्रिस वोक्स (नाबाद 84) और विकेटकीपर जोस बटलर (75) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी से इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही मेजबान ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। पाकिस्तान के लिए अनुभवी लेग स्पिनर यासिर शाह ने 99 रन देकर चार विकेट लिए, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। उन्होंने पहली पारी में भी चार विकेट लिए थे।

​5 विकेट गिर गए थे, बटलर और वोक्स ने किया कमाल

NBT

इस रोमांचक मुकाबले में बटलर और वोक्स ने उस समय मोर्चा संभाला जब टीम 117 रन पर 5वां विकेट गंवा कर मुश्किल में फंस गई थी। वोक्स और बटलर ने क्रीज पर आते ही बेखौफ होकर पाकिस्तान के गेंदबाजों के दबदबे को खत्म किया। यही पार्टनरशिप थी, जिसने पाकिस्तान के जबड़े से जीत को छीन लिया और मैच का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट साबित हुआ। इस साझेदारी को अनुभवी लेग स्पिनर यासिर शाह ने बटलर को आउट कर तोड़ा। बटलर ने 101 गेंद की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया। जब बटलर आउट हुए तो इंग्लैंड को जीत के लिए महज 21 रन और चाहिए थे।

​पाकिस्तान की विदेश में लगातार 5वीं हार

NBT

बटलर के आउट होने के बाद भी वोक्स एक छोर पर डटे रहे और उन्होंने शाहीन शाह अफरीदी की गेंद पर चौका लगा टीम को शानदार जीत दिला दी। उन्होंने 120 गेंद की पारी में 10 चौके लगाए। वोक्स का यह टेस्ट करियर का 5वां पचासा है। पाकिस्तान की घर के बाहर यह लगातार सातवीं हार है।

​यूं स्कोर हो गया था 117/5

NBT

पाकिस्तान की दूसरी पारी को 169 रन पर समेट कर इंग्लैंड ने पहला विकेट जल्दी गवांने के बाद अच्छी वापसी की थी लेकिन दिन के दूसरे सत्र में पाकिस्तान ने जल्दी-जल्दी चार अहम विकेट चटककर मैच में दबदबा बना लिया। रोरी बर्न्स (10), बेन स्टोक्स (9) और ओली पोप (9) सस्ते में आउट हुए तो डोम सिबले (36) और जो रूट (42) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके थे। यहां इंग्लैंड का स्कोर 5 विकेट पर 117 रन हो गया था।

​मैच समरी

NBT

पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 326 रन बनाकर इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 219 रन पर ऑलआउट कर दिया और पहली पारी के आधार पर 107 रनों की बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में हालांकि पाकिस्तान की टीम कुछ ज्यादा कमाल नहीं कर सकी और मात्र 169 रन ही बना सकी और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 277 रनों का लक्ष्य रखा। मेजबान टीम ने 82.1 ओवरों में 7 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

 
 
Top