उत्तराखंड में बिजली के दाम बढ़े, नए कनेक्शन में भी इतने रुपये की बढ़ोतरी

उत्तराखंड में बिजली के दाम बढ़े, नए कनेक्शन में भी इतने रुपये की बढ़ोतरी
  • उत्तराखंड में भीषण गर्मी बढ़ने के साथ ही तेजी से बिजली की खपत भी बढ़ रही है. इस बीच उत्तराखंड की सरकार ने बिजली के दामों को भारी इजाफा किया है. अब उत्तराखंड की जनता को बिजली के ज्यादा दाम देने पड़ेंगे.

नई दिल्ली: उत्तराखंड में भीषण गर्मी बढ़ने के साथ ही तेजी से बिजली की खपत भी बढ़ रही है. इस बीच उत्तराखंड की सरकार ने बिजली के दामों को भारी इजाफा किया है. अब उत्तराखंड की जनता को बिजली के ज्यादा दाम देने पड़ेंगे. विद्युत नियामक आयोग ने बिजली दरों का टैरिफ प्लान जारी किया है. यह टैरिफ प्लान साल 2022-23 के लिए जारी किया गया है. प्रदेश में विधानसभा चुनाव होते हुए सरकार ने बिजली की कीमत में भारी बढ़ोतरी की है.

उत्तराखंड में बिजली दरों में 2.68 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है. BPL श्रेणी के उपभोक्ताओं के लिए चार पैसा प्रति किलोवाट दाम बढ़े हैं. डोमेस्टिक श्रेणी में 15 पैसे प्रति यूनिट की बढ़ोतरी हुई. कमर्शियल श्रेणी में 16 पैसे प्रति यूनिट की वृद्धि हुई. इंडस्ट्रीज श्रेणी में 15 पैसे प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की गई है. राज्य सरकार ने नए कनेक्शन की दरों में भी बढ़ोतरी की है. नए कनेक्शन लेने में 60 से 80 रुपये की बढ़ोतरी हुई.

आपको बता दें कि उत्तराखंड में उपभोक्ताओं पर एक अप्रैल से बिजली के बढ़े हुए दामों की मार पड़ेगी. हालांकि, प्रदेश में बिजली के नए रेट गुरुवार को ही तय कर दिए गए हैं. उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग की ओर से नए रेट जारी किए गए हैं.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे