दुबई के अस्पताल ने दिखाया बड़ा दिल, भारतीय का डेढ़ करोड़ का कोरोना बिल किया माफ

दुबई के अस्पताल ने दिखाया बड़ा दिल, भारतीय का डेढ़ करोड़ का कोरोना बिल किया माफ

दुबई : कोरोना काल में जहां अपने ही अपनों से मुंह फेर रहे हैं तो वहीं दुबई से दिल छू देने वाली एक  घटना सामने आई है। यहां एक अस्पताल ने कोरोना से पीड़ित एक भारतीय का 1.52 करोड़ का बिल माफ कर दिया। इतना ही नहीं अस्पताल प्रशासन ने खुद ही फ्लाइट की टिकट बुक करवा कर उसे भारत भेजा।

जानकारी के अनुसार तेलंगाना के 42 वर्षीय ओदनला राजेश दुबई में रहते हैं। कोरोना की चपेट में आने के चलते 23 अप्रैल को उन्हे दुबई के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। 80 दिनों तक चले ईलाज के बाद राजेश का बिल 7,62,555 दिरहम यानी की (1 करोड़ 52 लाख रुपए) बना। इतनी भारी रकम भरना राजेश के लिए आसान नहीं था, ऐसे में दुबई में ‘गल्फ वर्कर्स प्रोटेक्शन सोसाइटी’ के अध्यक्ष गुंदेली नरसिम्हा उनकी मदद के लिए आगे आए।

गुंदेली ने यह मामला दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास के अधिकारी सुमनाथ रेड्डी के सामने रखा। फिर राजदूत हरजीत सिंह ने दुबई के अस्पताल प्रबंधन को एक चिट्ठी लिखी और मानवीय आधार पर बिल माफ करने की गुजारिश की, जिसके बाद अस्पताल ने भी दिल बड़ा दिखाते हुए पूरा बिल माफ कर दिया। बस इतना ही नहीं अस्पताल के प्रशासन ने राजेश और उनके एक साथी को भारत जाने के लिए एयर इंडिया का फ्री टिकट और जेब खर्च के लिए 10,000 रुपए भी दिए।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे