निराश्रित व जरूरतमंद लोगों को न्याय दिलाने के लिए जिला प्रशासन तत्पर – जिलाधिकारी

निराश्रित व जरूरतमंद लोगों को न्याय दिलाने के लिए जिला प्रशासन तत्पर – जिलाधिकारी

जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ सभी पात्रों को दिलाना किया जाए सुनिश्चित

जनसमस्याओं के निस्तारण में न हो लापरवाही

आमजन की सेवा का अवसर मिलना हमारा सौभाग्य – डॉ दिनेश चन्द्र

सहारनपुर । जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र ने माँ शाकुम्भरी देवी सिद्ध पीठ मंदिर में पुन्नी नामक वृद्ध महिला को देखकर उससे बातचीत कर उसकी जानकारी ली। बातचीत के दौरान भावनात्मक रूप से जुडते हुए उससे उनकी स्थिति एवं समस्याओं की जानकारी ली। वृद्ध महिला की पेंशन नहीं बनी होने की बात जिलाधिकारी को मालूम होते ही उन्होने उपजिलाधिकारी बेहट को निर्देशित किया कि वृद्ध महिला को वृद्धावस्था पेंशन दिलाई जाए।

इसके अतिरिक्त जनपद के वृद्ध, दिव्यांग, निराश्रित, असहाय, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग तथा शासन द्वारा विभिन्न वर्गों के लिए चलायी जा रही शासकीय योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ दिलाना सुनिश्चित किया जाए।

डॉ0 दिनेश चन्द्र ने जनसुनवाई के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिये कि किसी पीडित व्यक्ति की वेदना को व्यक्तिगत रूचि लेते हुए उसको सहायता उपलब्ध करवाना न केवल शासकीय बल्कि मानवीय दृष्टि से भी उचित कार्य है। यह हमारा सौभाग्य है कि हमें आमजन की सेवा करने का मौका मिला है। सेवा करना एक पुण्य का कार्य है। ऐसे अवसरों को हाथ से जाने नहीं देना चाहिए।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि आईजीआरएस, तहसील दिवस एवं अन्य माध्यमों से प्राप्त जन शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण ढंग से समयबद्धता के साथ सुनिश्चित किया जाए। उन्होने कहा कि जनकल्याणकारी योजनाओं का पात्रों को शत-प्रतिशत लाभ दिलाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा अधिकारियों को पूरी संवेदनशीलता के साथ कार्य करने के निर्देश दिये गये है। निराश्रित व जरूरतमंद लोगों को न्याय दिलाने के लिए जिला प्रशासन पूरी तत्परता से कार्य कर रहा है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे