बुलंदशहर में साधुओं की हत्या का ‘चिमटा कनेक्शन’, जानें क्या बोले- एसएसपी

बुलंदशहर में साधुओं की हत्या का ‘चिमटा कनेक्शन’, जानें क्या बोले- एसएसपी

बुलंदशहर
महाराष्ट्र के पालघर के बाद अब उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में दो साधुओं की हत्या कर दी गई। इस घटना के बारे में जिले के एसएसपी ने जो बताया वह आपको भी हैरान कर देगा। बुलंदशहर जिले के एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि यहां पर स्थित एक मंदिर में दो बाबा रहते थे। इनके पास मुरारी उर्फ राजू नाम का शख्स आता-जाता था। वह नशे का आदी है। इसने दो-तीन दिन पहले बाबा का चिमटा गायब कर दिया था। इस बात से नाराज बाबा ने इसे बुलाकर जमकर फटकार लगाई थी। इसकी वजह से मुरारी बहुत नाराज था।

एसएसपी ने कहा, ‘यह तलवार लेकर आया और दोनों बाबाओं की हत्या कर दी। ग्रामीणों ने इसे तलवार लेकर गांव से बाहर जाते हुए देखा था। इस जानकारी के आधार पर जब इसकी तलाश की गई तो गांव से दो किलोमीटर दूर नशे की हालत में, अर्धनग्न अवस्था में यह मिल गया। इसे गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल अभियुक्त नशे की हालत में है।’

तैनात कर दी गई पुलिस फोर्स
घटना अनूपशहर कोतवाली के गांव पगोना की है। यहां स्थित शिव मंदिर में पिछले करीब 10 वर्षों से साधु जगदीश (55 वर्ष) और शेर सिंह (35 वर्ष) रहते थे। सोमवार देर रात दोनों साधुओं की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। मंगलवार की सुबह मंदिर पहुंचे लोगों ने साधुओं के शव देखकर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों का पंचनामा करके पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। इधर सूचना फैलते ही मौके पर दर्जनों लोग जमा हो गए। लोगों ने साधुओं के हत्या का विरोध किया। लोगों का गुस्सा देखकर मौके पर पुलिस फोर्स तैनात की गई।

सीएम योगी ने दिए निर्देश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्राम पगोना में हुई हत्या की घटना का संज्ञान लिया है। सीएम योगी ने जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत मौके पर पहुंचकर घटना के संबंध में दोषियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने निर्देश दिए हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे