ममता का केंद्र पर हमला, सूची भेजे जाने के बावजूद बंगाल के किसानों को नहीं किया गया पीएम किसान योजना का भुगतान

ममता का केंद्र पर हमला, सूची भेजे जाने के बावजूद बंगाल के किसानों को नहीं किया गया पीएम किसान योजना का भुगतान

कोलकाता । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बंगाल में पीएम किसान योजना नहीं लागू किए जाने को लेकर लगाए गए आरोपों के बाद बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को एक बार फिर केंद्र पर निशाना साधा। बर्धमान के कालना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से किसानों की सूची सत्यापित कर भेजे जाने के बावजूद केंद्र की ओर से पीएम किसान योजना के तहत अब तक भुगतान नहीं किया गया है।

ममता ने दावा किया कि राज्य सरकार की ओर से पहले ही किसानों की सूची सत्यापित कर भेज दी गई है। उन्होंने केंद्र पर झूठ बोलने व बंगाल को बदनाम करने का भी आरोप लगाया। साथ ही कहा कि केंद्र सरकार लगातार बंगाल सरकार के साथ राजनीतिक विद्वेष के कारण सौतेला व्यवहार कर रही है।

बताते चलें कि हाल में बंगाल के हल्दिया में एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया था कि पीएम किसान योजना के लिए बंगाल के करीब 25 लाख किसानों ने खुद ही ऑनलाइन आवेदन किया था। लेकिन, राज्य सरकार ने इनमें से दिखावे के लिए मात्र अब तक 6,000 किसानों की ही सूची सत्यापित कर भेजी है।

प्रधानमंत्री ने इस बात पर आश्चर्य जताया कि इन 6,000 किसानों का भी बैंक डिटेल राज्य सरकार ने नहीं भेजी है, जिसके चलते हुए उन्हें उनके खाते में पैसा सीधे ट्रांसफर नहीं कर पा रहे हैं। हालांकि ममता ने एक दिन पहले ही पीएम के इन आरोपों को खारिज कर दिया था।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे