दारुल उलूम ने छात्रों की कारोबारी गतिविधियों पर लगाया प्रतिबंध,

दारुल उलूम ने छात्रों की कारोबारी गतिविधियों पर लगाया प्रतिबंध,
  • नियमो का उल्लंघन पर दी निष्कासन की चेतावनी,
  • दारुल उलूम के शिक्षा प्रभारी मौलाना हुसैन अहमद ने जारी की हिदायत

देवबंद [24CN]: इस्लामी तालीम के सबसे बड़े मरकज दारुल उलूम प्रबंधतंत्र ने छात्रों के लिए सख्त हिदायत जारी की है। कहा कि यदि कोई छात्र किसी भी प्रकार की व्यावसायिक गतिविधियों में लिप्त पाए जाता हैं तो उसके विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इतना ही नहीं लंबे समय तक कक्षाओं से अनुपस्थित रहने वाले छात्रों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई किए जाने की चेतावनी दी गई है।

देश के कोने कोने से दारुल उलूम में आए छात्रों की पढ़ाई प्रभावित न हो इसके लिए प्रबंधतंत्र ने सख्त रुख अपना लिया है। शुक्रवार को संस्था के शिक्षा प्रभारी मौलाना हुसैन अहमद हरिद्वारी की ओर से जारी हिदायत में स्पष्ट रुप से कहा गया है कि कुछ छात्रों के बारे में जानकारी मिली है कि वह शिक्षा के साथ साथ संस्था से बाहर सड़कों पर दुकानें लगाकर व्यापार भी कर रहे हैं। जिससे उनकी पढ़ाई पर खासा असर पड़ रहा है और प्रबंधतंत्र ने भी इस पर नाराजगी जताई है।

मौलाना हुसैन अहमद ने साफ कहा कि यदि कोई छात्र किसी भी प्रकार की व्यावसायिक गतिविधियों में लिप्त पाया गया तो उसके विरुद्ध सीधे तौर पर निष्कासन की कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही 15 दिनों तक लगातार कक्षा से अनुपस्थित रहने वाले छात्रों का भी निष्कासन किया जाएगा। यही नहीं दौरा-ए-हदीस (अंतिम वर्ष) का कोई छात्र अगर बिना अनुमति या बिना किसी वजह तीन बार कक्षा से अनुपस्थित रहता है तो उसकी पूरे वर्ष का अनुदान बंद कर दिया जाएगा।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे