कोरोना वायरस: बंद हो सकता है सुप्रीम कोर्ट, वकीलों के चेंबर हो सकते हैं सील

 

सुप्रीम कोर्ट पर भी कोरोना का साया मंडराने लगा है। कोरोना वायरस संकट को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट बंद का एलान कर सकता है।  सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कोर्ट अपनी कार्यप्रणाली को बंद करने पर विचार कर रहा है। साथ ही जरूरी केस की सुनवाई के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का इस्तेमाल किया जाएगा। बता दें जनता कर्फ्यू के बाद सोमवार से कई राज्यों में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन किया गय है

सुप्रीम कोर्ट ने जानकारी दी कि मंगलवार शाम तक कोर्ट परिसर के अंदर और आस पास सभी वकीलों के चेंबर्स को सील कर दिया जाएगा। मुख्य न्यायाधीश एस ए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ ने जानकारी दी कि सुप्रीम कोर्ट अस्थाई रूप से अपने प्रशासनिक कार्यों को स्थगित कर सकता है।

मुख्य न्यायाधीश एस ए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ में न्यायमूर्ति एल एन राव और न्यायमूर्ति सूर्या कांत शामिल थे। पीठ ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष दुष्यंत दावे के पास वकीलों को कोर्ट के अंदर भेजने का अधिकार होगा। पीठ ने जानकारी दी कि अगले आदेश तक कोर्ट में वकीलों के एक साथ इकट्ठा होने पर पाबंदी है।

हालांकि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट जेल में भीड़ कम करने को लेकर निर्देश जारी कर चुका है। सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्यों की सरकारों को जेल में भीड़ कम करने के लिए दोषियों को पेरोल या फिर अंतरिम जमानत देने के निर्देश दिए हैं।

 
 

Related posts

Top