नोएडा में बढ़ सकता है कोरोना मरीजों का आंकड़ा, क्वारंटीन में रखे गए 200 लोग

नोएडा में बढ़ सकता है कोरोना मरीजों का आंकड़ा, क्वारंटीन में रखे गए 200 लोग

नोएडा
उत्तर प्रदेश के नोएडा में कोरोना वायरस को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। मंगलवार को नोएडा के सेक्टर 8 और सेक्टर 5 में रहने वाले तकरीबन 200 लोगों को क्वारंटीन किया गया है। ये लोग सेक्टर 8 और सेक्टर 5 में रहन वाले 30 परिवारों के लोग हैं। अधिकारियों ने बताया कि इनमें से किसी में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है।

तबलीगी जमात के लोगों के संपर्क में आए
सभी लोगों को संक्रमित लोगों के संपर्क में आने के बाद एहतियात के तौर पर क्वारंटीन किया गया है। गौतमबुद्धनगर के डीसीपी संकल्प शर्मा ने बताया कि सेक्टर 5 के हरोला और सेक्टर 8 के रहने वाले इन लोगों में कोरोना के लक्षण नहीं दिखे हैं। ये लोग तबलीगी जमात के सदस्यों के संपर्क में आए थे। इन सभी को क्वारंटीन में रखा गया है। इन लोगों की कोरोना जांच भी की जाएगी। जिले के डीएम ने भी क्वारंटीन किए गए लोगों के लिए यही बातें कही हैं।

जिलाधिकारी ने मंगलवार को कहा कि नोएडा सेक्टर 8 में कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। एहतियात के तौर पर इन लोगों को निगरानी में रखा जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे लोग अफवाहों से दूर रहें। इससे पहले मंगलवार को लैब टेक्नीशियन के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद जिले में कोरोना के संक्रमित लोगों की संख्या 59 पहुंच गई है। वहीं 8 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी भी मिल चुकी है।
डीएम बदले तो काबू में आए हालात
पिछले दो दिनों से कोई नया मामला सामने न आने से नोएडा राहत की सांस महसूस कर रहा था। इस बीच मंगलवार को नए मामले ने फिर से प्रशासन के कान खड़े कर दिए हैं। इससे पहले लगातार नए मामले आने पर नोएडा के डीएम को बदल दिया गया था। नए डीएम के आने के बाद से ही जिले में कोरोना वायरस पर काबू पाया गया है। नोएडा के युवा और तेजतर्रार डीएम सुहास एलवाई लगातार सक्रिय हैं। उन्होंने कोरोना के खिलाफ जागरूकता के तहत 300 सर्विलांस और कंटेनमेंट टीमें बनाई हैं। डीएम सुहास की पहल पर बनी हर निगरानी टीम में 3 सदस्य हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे