कोरोना: अमेरिका में लगातार दूसरे दिन 2000 मौतें, दुनियाभर में 15 लाख से अधिक संक्रमित

 

कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या में रोज बढ़ोतरी हो रही है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक दुनियाभर में 88 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी है और 15 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं जबकि तीन लाख दो हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। अमेरिका में दिनोंदिन स्थिति गंभीर होती जा रही है। अमेरिका में मृतकों की संख्या 14000 से ज्यादा हो गई है और 4 लाख से अधिक संक्रमित।अमेरिका ने डब्ल्यूएचओ की मंशा पर सवाल उठाए।

अमेरिका में लगातार दूसरे दिन 2000 लोगों की मौत हुई है, यहां अब तक 14000 से अधिक मौते हुई हैं वहीं संक्रमितों की संख्या चार लाख से अधिक हो गई है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने डब्ल्यूएचओ पर सवाल खड़े किए हैं। ट्रंप ने कहा, ‘विश्व स्वास्थ्य संगठन ने 14 जनवरी को एक बयान दिया कि मानव-से-मानव संक्रमण नहीं था, जबकि वहां था। उन्होंने मेरी कड़ी आलोचना की जब मैंने कहा कि हम चीन से आने वाली उड़ानों को बंद करने जा रहे हैं। कई मायनों में, वे गलत थे।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि असाधारण परिस्थितियों में दोस्तों के बीच घनिष्ठ सहयोग की आवश्यकता होती है। हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन पर निर्णय लेने के लिए भारत और भारतीय लोगों को धन्यवाद। इसे भुलाया नहीं जा सकेगा! इस लड़ाई में न केवल भारत, बल्कि मानवता की मदद करने में अपने मजबूत नेतृत्व के लिए पीएम मोदी का शुक्रिया।

  • श्रीलंका में भारतीय उच्चायोग ने जानकारी दी है कि भारत की ओर से दवाओं की एक खेप बुधवार को  यहां पहुंंच गई है।
  • कोरोना वायरस से दुनिया भर में मरने वाले लोगों की संख्या बुधवार को 82,726 पर पहुंच गई। एएफपी द्वारा अंतरराष्ट्रीय समयानुसार 11 बजे तैयार की गई तालिका से यह जानकारी मिली है।
  • चीन के वुहान में दिसंबर में इस संक्रमण का पता चलने के बाद से अब तक 192 देशों में संक्रमण के 1,438,290 पुष्ट मामले सामने आए हैं। इनमें से कम से कम 275,500 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।
 
 
Top