कांग्रेस ने पायलट गुट के दो विधायक किए निलंबित, भाजपा पर लगाया खरीद-फरोख्त करने का आरोप

 

जयपुर : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने सरकार गिराने के लिए पैसाो के लेनदेन के बारे में एक ऑडियो के बाद पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह तथा विधायक भंवरलाल शर्मा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलम्बित कर दिया गया है। पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि इस मामले की जांच स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप एसओजी द्वारा की जा रही है तथा जांच पूरी होने तक दोनों विधायक को निलम्बित किया गया हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

कांग्रेस नेता ने कहा कि पार्टी नेसिंह एवं शर्मा की प्राथमिक सदस्यता इस मामले की जांच सामने आने तक निलम्बित करते हुये उन्हें कारण बताओं नोटिस जारी किया गया हैं। उन्होंने कहा कि देश में कोरोना महामारी से प्रभावित लोगों की संख्या दस लाख से अधिक हो गयी है वही चीन भारत को लडाई करने के लिए ललकार रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ऐसी परिस्थितियों में कोरोना महामारी एवं चीन के मामले में ध्यान देने के बाद लोकतंत्र में चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिा में लगी हुई है।

PunjabKesari

सुरजेवाला ने कहा कि तथाकथित ऑडियों में भंवरलाल शर्मा एवं संजय जैन की बातचीत में सचिन पायलट द्वारा विधायकों की सूची भाजपा हाईकमान को देने का जिक्र किया गया था। उन्होंने कहा कि इस संबंघ में  पायलट को भी अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिये। इस अवसर पर विधायक चेतन डूडी ने बताया कि उन्हें भी खरीद फरोख्त के लिए प्रलोभन दिया गया तथा इसकी जांच कर रही एसओजी उन्हें जहां भी बुलाये उसके लिए वह उपस्थित होने के लिए तैयार है।

 
 

Related posts

Top