रामलला के स्वागत से पहले ठंड ने दिखाए तेवर, अयोध्या में कोल्ड डे के हालात

रामलला के स्वागत से पहले ठंड ने दिखाए तेवर, अयोध्या में कोल्ड डे के हालात

नई दिल्ली: 500 साल के संघर्ष के बाद आखिरकार सोमवार को प्रभु राम दिव्य मंदिर में विराजने वाले हैं. इस बीच अयोध्या का मौसम भी राम के स्वागत के लिए तैयार है. अयोध्या में जल्द उजाला देखने को मिला. रामनगरी में मौसम साफ था, कोहरा नहीं था. यहां पर सुबह छह बजे के वक्त 1200 मीटर विजिबिलिटी दर्ज की गई. अयोध्या में सुबह 6 बजे तापमान 8°C दर्ज किया गया. दिन चढ़ते ही तापमान और दृश्यता में सुधार की उम्मीद है. मौसम विभाग के अनुसार, अयोध्या में आज कोल्ड डे के हालात हैं. यहां पर न्यूनतम तापमान 7 और अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज हो सकता है.

अयोध्या में कल यानी मंगलवार को भी कोल्ड डे जैसे हालात हो सकते हैं. दिन का तापमान 15-17 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. सुबह के वक्त कोहरा छाने की संभावना बनी हुई है. यहां पर दृश्यता 100 मीटर तक कम हो सकती है. प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान दोपहर करीब 12 बजे दृश्यता 1000 मीटर से 1500 मीटर के बीच रह सकती है.

अयोध्या में उत्साह का माहौल है. आज पीएम मोदी और सीएम योगी के साथ संत समाज और जानमानी हस्तियां शामिल होंगी. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर ऐतिहासिक अनुष्ठान संपन्न होगा. अयोध्या नगरी दुल्हन की तरह सज चुकी है. अवधपुरी के साथ पूरे देश में उत्सव का माहौल है. अवधपुरी में मंगल ध्वनि गूंज रही है. जल्द ही 10 बजे के बाद कार्यक्रम की शुरुआत होगी. पीएम अनुष्ठान में शामिल होंगे. एक बजे तक कार्यक्रम का अंत होगा.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे