सीएम योगी बोले- आसान होगी कांवड़ यात्रा, हरिद्वार कुंभ से पहले होगा गंगनहर पटरी का दोहरीकरण

सीएम योगी बोले- आसान होगी कांवड़ यात्रा, हरिद्वार कुंभ से पहले होगा गंगनहर पटरी का दोहरीकरण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हरिद्वार कुंभ से पहले नहर की पटरी का दोहरीकरण किया जाएगा, जिससे कांवड़ यात्रा में भी आसानी होगी। गढ़ मुक्तेश्वर को मिनी हरिद्वार की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। सहारनपुर को जल्द ही विश्वविद्यालय की सौगात दी जाएगी। प्रदेश की चीनी मिलों को बंद नहीं होने दिया जाएगा। जहां चीनी नहीं बनेगी, वहां एथनॉल बनाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने सोमवार को 330 करोड़ की लागत से किए गए सहकारी चीनी मिल रमाला के विस्तारीकरण, पेराई सत्र और 27 मेगावाट के को-जेनरेशन प्लांट का लोकार्पण किया। इस दौरान आयोजित जनसभा में सीएम ने कहा कि किसानों को 30 साल पुरानी समस्या से छुटकारा मिल गया है। पश्चिम उत्तर प्रदेश में जहां दंगे होते थे, अब किसान खुशहाल हैं और युवा पुलिस व सेना में भर्ती हो रहे हैं। सरकार ने भाई-भतीजावाद खत्म कर दिया है। त्योहारों पर अब कोई खलल नहीं डाल सकता है। पिछले पेराई सत्र में 119 चीनी मिलें चल रही थीं, इस बार तीन नई मिलों ने पेराई शुरू की है। पेराई सत्र के साथ-साथ गन्ना मूल्य का भुगतान किसानों के खाते में पहुंच जाएगा। गन्ने की सप्लाई, भुगतान और पर्ची के लिए यूपी में भटकना नहीं पड़ेगा।

वहीं सीएम ने कहा कि सरदार पटेल और बाबा भीमराव आंबेडकर ने भी 370 का विरोध किया था। भाजपा सरकार ने अनुच्छेद 370 और 35ए हटाकर एतिहासिक कार्य किया है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे