सीएए को वापस ले केंद्र सरकार,एनआरसी देश हित मे नंही- शगुफता खान

नकुड(इंद्रेश)। सीएए को वापस लेने की मांग को लेकर नगर मे मुस्लिमों ने बैठक कर एसडीएम को ज्ञापन दिया। उन्होंने देश मे एनआरसी को लागु न करने तथा सीएए को लेकर चल रहे आंदोलनो के पिडितों को मुआवजा दिलाने की मांग की।

यंहा सपा नेत्री शगुफता खान की अध्यक्षता मे आयोजित बैठक में बडी संख्या में नगर व क्षेत्र मुस्लिमों ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि सीएए से आमजन मंे भ्रम की स्थिति है। यह कानून देश वासियों को बांटने का काम करता है। बैठक मे पूर्व पालिकाध्यक्ष खालिद खान ने कहा कि एनआरसी से आम आदमी में भय की स्थिति है। लोगों मे व्याप्त भय को दूर करने की जिम्मेदारी सरकार की है। एनआरसी को किसी भी हालत मे बर्दाश्त नंही किया जा सकता। बैठक का संचालन करते हुए युवा सपा नेता साहिल खान ने कहा कि सरकार को अल्पसंख्यकों का ध्यान रखना चाहिए। इस कानून को लेकर अल्पसंख्यकों मे व्याप्त भय व भ्रम को दूर करना चाहिए।

बैठक में एक स्वर से सीएए वापस लेने तथा एनआरसी की किसी हालत में लागु न करने की मांग की गयी। कहा कि यदि एनआसी लागु किया गया तो इससे आम आदमी को अपनी नागरिकता सिद्ध करने में परेशानी होगी। बैठक के बाद राष्टरपति कों सबोधित एक ज्ञापन एसडीएम पीएस राणा को सोंपा गया । ज्ञापन में सीएए वापस लेने , आंदोलनो के पिडितों को मुआवजा दिलाने की मांग की गयी।

इस मौके पर अरसलान खान, हाजी इकबाल निजामी, पूर्व सभासद शबाना सिददकी, दिलदार खान, इकराम कुरैशी, अतीक निजामी, दिलशाद खान, मा0 असलम, राव जिशान, मुस्लिम हनफी, लियाकत, खुर्शीद अहमद, उमर, प्रवेज, मोबिन नसीम , माजिद आदि उपस्थित रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे