ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

बिहार में चुनाव लड़ना चाहती है भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर की पार्टी, हाई कोर्ट से मांगी इजाजत

 
Chandrashekhar

नई दिल्ली।  बिहार चुनाव विधानसभा की चुनावी तैयारी कर रहे भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने दिल्ली हाई कोर्ट में आजाद समाज पार्टी को पंजीकृत करने और चुनाव चिह्न आवंटित करने की मांग को लेकर याचिका दायर की है। याचिका पर न्यायमूर्ति जयंत नाथ की पीठ ने निर्वाचन आयोग को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

चंद्रशेखर ने मांग की है कि आपत्ति आमंत्रित करने की 30 दिन की सेवा अवधि को घटाकर सात दिन किया जाए। याचिका पर अगली सुनवाई 20 अक्टूबर को होगी।

बिहार-यूपी समेत कई राज्यों में चुनाव लड़ना चाहती है चंद्रशेखर की पार्टी

चंद्रशेखर ने याचिका में कहा कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों में बिहार चुनावों में भाग लेना चाहते हैं, लेकिन आपत्ति दर्ज करने की 30 दिनों की प्रक्रिया की अवधि कम नहीं की जाती है, तो उनकी पार्टी को चुनावों में भाग लेने की अनुमति नहीं मिलेगी। निर्वाचन आयोग की तरफ से पेश हुए अधिवक्ता राजीव शर्मा ने याचिका का विरोध करते हुए कहा कि आपत्तियों को आमंत्रित करने के लिए सेवा अवधि को कम करने की एक अन्य राजनीतिक दल द्वारा भी इसी तरह का अनुरोध किया गया था, जिसे आयोग ने रद कर दिया था।

वर्ष 2019 के आम चुनावों में एक बार की छूट दी गई थी लेकिन अब ऐसा नहीं किया जा सकता। याचिका में कहा गया कि उन्होंने 16 मार्च को निर्वाचन आयोग के समक्ष एक आवेदन दायर किया था। चुनाव का पहला चरण 28 अक्टूबर से शुरू होगा और 7 नवंबर को समाप्त होगा। पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करना 8 अक्टूबर को बंद हो जाएगा।

बता दें कि बिहार विधानसभा का चुनाव तीन चरणों में होगा। इसके लिए सभी दल अपनी ताकत झोंक दिए हैं।

पहले चरण में 28 अक्टूबर को मतदान होगा। जबकि दूसरे चरण में तीन नवंबर और तीसरे चरण में सात नवंबर को मतदान होगा। वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी।

 
 

Related posts

Top