नई दिल्ली । आइसीसी टी20 विश्व कप के आयोजन को लेकर लगातार अटकलें लगाई जा रही थी। सोमवार को इसके आयोजन को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने चल रही अकटलों पर विराम लगा दिया। बोर्ड की तरफ से यह बात साफ कर दी गई है कि टूर्नामेंट का आयोजन भारत में नहीं कराया जाएगा। इसे कोरोना महामारी को देखते हुए यूएई में शिफ्ट करने का फैसला लिया गया है।

इस बारे में बीसीसीआइ से अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पीटीआइ से कहा, “हमने आधिकारिक तौर पर आइसीसी के इस बात की जानकारी दे दी है कि टी20 विश्व कप को युनाइटेड अरब अमीरात में शिफ्ट कर दिया गया है। बाकी की चीजों को भी देखा जा रहा है।”

वहीं एएनआइ से बीसीसीआइ सचिव जय शाह ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि टूर्नामेंट का आयोजन भारत में नहीं हो पाएगा। उन्होंने कहा, हम आज आइसीसी को इस बात की जानकारी दे देंगे कि टी20 विश्व कप को यूएई में शिफ्ट कर रहे हैं। टू्र्नामेंट के आयोजन की तारीख क्या होगी इसको लेकर आइसीसी के फैसला करना होगा।

`गौरतलब है पिछले हफ्ते ही बीसीसीआइ की तरफ से इस बता को लेकर जानकारी दी गई थी कि जो भी होगा जल्दी ही बताया जाएगा। आइसीसी की तरफ से विश्व कप के आयोजन को लेकर 28 जून तक बीसीसीआइ को अपना फैसला लेना था। बोर्ड की तरफ से कोरोना से पैदा हुआ मौजूदा हालात पर चर्चा के बाद इसे भारत के बाहर शिफ्ट करने का फैसला लिया गया है।

कोरोना की वजह से ही भारत में आयोजन हुए इंडियन प्रीमियर लीग को बीच में ही स्थगित करना पड़ा था। 19 सितंबर से 10 अक्टूबर के बीच यूएई में ही आइपीएल के बाकी बचे हुए 31 मैचों का आयोजन किया जाना है। 17 अक्टूबर से आइसीसी के टी20 विश्व कप को कराए जाने की खबर है.